पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां का बल्ला, 42 गेंद पर ठोक दिए इतने रन

 
पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां का बल्ला, 42 गेंद पर ठोक दिए इतने रन

त्रिकोणीय सीरीज के 5वें मैच में फखर जमां ने खेली 42 गेंद पर 73 रन की पारी

नई दिल्ली, जेएनएन। जिम्बाब्वे में चल रही त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में पाकिस्तान के नए स्टार ओपनर फखर जमां ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी अर्धशतक जड़ते हुए अपनी टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। दोनों ही टीमें इस सीरीज के फाइनल में जगह बना चुकी है लेकिन फाइनल से पहले ये तैयारी का अच्छा मौका था, जिसे फखर ने अच्छी तरह भुनाया।
जमां ने जमाया अर्धशतक
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनका ये फैसला सही साबित होता हुआ दिखा जब टीम के ओपनर हैरिस सौहैल पारी के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। अपने साथी के आउट होने का फखर पर ज्यादा फर्क नहीं और और वह लगातार अपने शॉट खेलते रहे। फखर ने खास कर तेज गेंदबाज बिली स्टैनलिक की खूब धुनाई की हालांकि बाकी गेंदबाजों पर भी उन्होंने कोई रहम नहीं दिखाया और कई बड़े शॉट खेले। 33 गेंद पर इस पाकिस्तानी ओपनर ने अपना तीसरा टी-20 इंटरनेशनल अर्धशतक लगाया।
बना दिया बेस्ट स्कोर
फिफ्टी लगाने के बाद फखर और आक्रामक हो गए। इस दौरान उन्होंने अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया, उन्होंने अपना पिछला 61 रन का बेस्ट स्कोर को पीछे छोड़ते हुए 73 रन की पारी खेली। टी20 करियर का बेस्ट स्कोर बनाने के बाद वह मार्कस स्टोइनिस का शिकार बन गए। फखर जमां ने 42 गेंद पर 73 रन की पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए। इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 178.83 का रहा। 
पाकिस्तान ने बनाए 194 रन
फखर जमां की इस पारी की बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए। जमां के अलावा पाक की तरफ से आसिफ अली ने 18 गेंद पर 37 रन की तूफानी पारी खेली। इस छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एंड्रयू टाए सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट लिए।

Related Topics

Latest News