BHOPAL : 1200 पदों पर अतिथि विद्वानों के आमंत्रण की प्रक्रिया आज से


भोपाल। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा लगभग 1200 पदों पर अतिथि विद्वानों की चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। यह प्रक्रिया 4 से 6 मार्च 2020 बीच संपन्न होगी। उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने बताया कि मेरिट सूची का प्रकाशन 9 मार्च को किया जाएगा।
चयनित अतिथि विद्वानों को महाविद्यालयों द्वारा आमंत्रण और अतिथि विद्वानों द्वारा कार्यभार ग्रहण करने की तिथि 11 से 13 मार्च निर्धारित की गई है। उन्होंने जानकारी दी कि लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक प्राध्यापकों, ग्रंथपालों और क्रीड़ा अधिकारियों की नियुक्ति प्रक्रिया निरन्तर है। अत: इसे अद्यतन करते हुए अगले चरण के लिये रिक्त पदों की गणना की गई है। 
कॉलेज आवंटन की प्रक्रिया जारी
450 नवीन पदों के महाविद्यालय वार, विषयवार सृजन का आदेश प्रसारित होने की प्रक्रिया भी प्रचलन में है। इस प्रकार अगले चरण में 1200 पदों पर चॉइस फिलिंग के लिए कैलेण्डर जारी किया।  विभाग में 4 हजार 193 अतिथि विद्वान हैं, जिनमें से 2 हजार 529 कॉलेजों में कार्यरत हैं   एक हजार 664 नवीन नियुक्तियों अथवा स्थानांतरण के फलस्वरूप फॉलेन आउट हैं। फॉलेन आउट अतिथि विद्वानों के लिए रिक्त पदों के विरूद्ध चॉइस फिलिंग कराकर मेरिट सूची के अनुसार कॉलेज आवंटन प्रक्रिया लगातार जारी है। 
Powered by Blogger.