REWA : कोरोना ALERT : ह्वाइट टाइगर सफारी और चिडिय़ाघर 31 मार्च तक पर्यटकों के लिए बंद


रीवा। कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से लोगों को रोका जा रहा है। इसी के तहत अब महाराजा मार्तण्ड सिंह जूदेव चिडिय़ाघर एवं ह्वाइट टाइगर सफारी मुकुंदपुर आगामी ३१ मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। चिडिय़ाघर के संचालक संजय रायखेड़े ने बताया कि कोविड-१९ वायरस के प्रसार पर नियंत्रण की दृष्टि से तथा नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल एवं प्रधान मुख्य वन संरक्षक वन्यप्राणी भोपाल के निर्देशों के चलते चिडिय़ाघर एवं ह्वाइट टाइगर सफारी को बंद किया जा रहा है।

यह व्यवस्था अभी आगामी 31 मार्च तक के लिए है। वायरस का संक्रमण यदि तेजी के साथ बढ़ेगा तो जैसा भी निर्देश होगा उसके अनुसार इसे और समय के लिए बढ़ाया जा सकता है। बताया गया है कि बीते करीब सप्ताह भर से चिडिय़ाघर में चौकसी बरती जा रही थी। चिडिय़ाघर परिसर में कई जगह हाथ धोने एवं सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई थी। साथ ही पर्यटकों को मास्क पहनकर प्रवेश करने के लिए कहा जा रहा था।


चिडिय़ाघर बंद होने से लोग वापस लौटे
महाराजा मार्तण्ड ङ्क्षसह जूदेव चिडिय़ाघर मुकुंदपुर को भी कोराना संक्रमण रोकने के लिए बंद कर दिया गया है। शुक्रवार को सुबह ही इसकी नोटिस चस्पा कर दी गई और कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया कि किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाए। इस बीच बड़ी संख्या में लोग सुबह से लेकर सायं तक पहुंचते रहे, नोटिस बोर्ड देख वापस भी होते रहे। कुछ पर्यटकों ने दूर से आने का हवाला देते हुए भीतर जाने की जिद भी की लेकिन प्रबंधन ने सभी को वापस भेजा। चिडिय़ाघर के संचालक संजय रायखेड़े ने बताया कि एक दिन पहले से ही सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी प्रसारित की गई थी कि ३१ मार्च तक जू बंद रहेगा, इस वजह से अन्य दिनों की तुलना में कम संख्या में लोग आए।
Powered by Blogger.