REWA : CM शिवराज ने कलेक्टर रीवा की प्रशंसा की, कलेक्टर बोले पॉजिटिव 11 ठीक हो गए, 13 जल्द होंगे डिस्चार्ज

 
REWA : CM शिवराज ने कलेक्टर रीवा की प्रशंसा की, कलेक्टर बोले पॉजिटिव 11 ठीक हो गए, 13 जल्द होंगे डिस्चार्ज

रीवा .वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना, रीवा जिले में कोरोना से बचाव एवं उपचार प्रबंधों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान कलेक्टर बसंत कुर्रे ने सीएम को रीवा की स्थिति से अवगत कराया कलेक्टर ने कहा कि जिले में अब तक 11 मरीज ठीक हो गए हैं 13 नए मरीजों को डिस्चार्ज करने की तैयारी चल रही है सीएम ने कलेक्टर स्वास्थ्य सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी और रहकर कार्य करने का निर्देश दिए. 

उपचार के सराहनीय प्रयास हुए 
सीएम ने समीक्षा के दौरान कहा कि रीवा जिले सहित पूरे विन्ध्य क्षेत्र ने लम्बे समय तक कोरोना के संक्रमण से पूरा बचाव किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा के दौरान कलेक्टर रीवा बसंत कुर्रे के प्रयास की सराहना की। विन्ध्य क्षेत्र में कोरोना से बचाव तथा उपचार के सराहनीय प्रयास हुए हैं। इसी तरह के प्रयास निरंतर करते हुए कोरोना पीड़ित एक भी व्यक्ति मौत के मुहं में न जाने पाए इसके प्रयास करें। रीवा मेडिकल कालेज तथा अस्पताल में पर्याप्त बेड एवं डॉक्टर उपलब्ध हैं। कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने के पूरे प्रयास करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही होने पर परिणाम घातक हो सकते हैं। कम्यूनिटी स्प्रेड रोकने के लिए लगातार टेंस्टग तथा के निर्देशों का पालन कराना सुनिश्चित करें।

कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने में पूरी तरह से सफल होंगे

मुख्यमंत्री ने उपचार व्यवस्था, कंटेनमेंट एरिया तथा क्वारेंटाइन में रखे गये व्यक्तियों की भोजन एवं अन्य सुविधाओं के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में भोजन, उपचार, पानी, पंखे आदि की व्यवस्था अनिवार्य रूप से कराएं। मुख्यमंत्री ने सतना जिले के भी कोरोना पीड़ित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति कोरोना के अथवा सर्दी, खांसी के लक्षण वाला पाया जाये उसकी जांच अनिवार्य रूप से करायें। हमने अगर पूरी सावधानी रखी तो कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने में पूरी तरह से सफल होंगे।

35 कोरोना संक्रमित पाए गए
वीडियो कान्फ्रेंसिंग में जानकारी देते हुए कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बताया कि रीवा जिले में कुल 35 कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से 11 को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। शीघ्र ही 13 अन्य को भी अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। जिले में संक्रमित व्यक्तियों से प्रथम कान्टेक्ट के 140 व्यक्तियों की जांच कराई गई। जिले में 56 क्वारेंटाइन सेंटर शासकीय भवनों में बनाए गए हैं। इनमें से 22 बाहर से आए लोगों को रखा गया है। जिले में 4 कोरोना प्रकरण रीवा शहर के तथा शेष सभी ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। इनमें से अधिकतर बाहर से आये व्यक्ति हैं। बाहर से बस तथा ट्रेन से आने वालों की पूरी जांच करायी जाती है। इनमें से यदि किसी में भी लक्षण पाये गये तो तत्काल उसे भर्ती किया जाता है।

16 कंटेनमेंट एरिया

जिले में 16 कंटेनमेंट एरिया हैं। इनमें सुरक्षा तथा उपचार की पूरी व्यवस्था की गई है। क्वारेंटाइन सेंटरों में स्वसहायता समूहों के माध्यम से भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रत्येक पंचायत में दो सौ किलोग्राम खाद्यान्न अतिरिक्त रूप से भण्डारित किया गया है।

तेजी से बढ़ता REWA NEWS MEDIA
पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

FACEBOOK PAGE , TWITTER , INSTAGRAM , FACEBOOK

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.Rewanewsmedia.com

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  




Related Topics

Latest News