CRIME : चार साल की मासूम के साथ RAPE और हत्या कर कुएं में फेका शव : वारदात से दहला प्रदेश

 
CRIME : चार साल की मासूम के साथ RAPE और हत्या कर कुएं में  फेका शव : वारदात से दहला प्रदेश

नौगांव. जिले के नौगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बनगांय में एक 4 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप और इसके बाद कुएं में फेंककर उसकी हत्या करने वाला दरिंदा अब भी पुलिस की पहुंच से दूर है। तीन दिन पहले हुई इस घिनौनी वारदात के बाद अब प्रदेश भर में इस घटना को लेकर बवाल मच गया है।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना पर अफसोस जताते हुए सरकार और छतरपुर पुलिस को कटघरे में खड़ा किया है तो वहीं सागर रेंज के आईजी अनिल शर्मा ने भी सोमवार को घटना स्थल का  दौरा कर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का भरोसा दिया है। पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ और आईजी ने आरोपी की सूचना देने वालों को 25 हजार रूपए का इनाम देने का ऐलान किया है तो वहीं एक 14 सदस्यीय स्पेशल टॉस्क फोर्स गठित कर इस घटना को अंजाम देने वाले दरिंदे की तलाश की जा रही है।

14 सदस्यीय एसआईटी करेगी जांच, कुछ संदिग्ध पकड़े
मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना की शुरूआती विवेचना में पुलिस की लापरवाही सामने आयी है लेकिन अब पुलिस प्रदेश भर में बवाल मचने के बाद सख्त एक्शन में नजर आ रही है। वारदात को अंजाम देने वाले दरिंदे की तलाश के लिए पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने टीआई विनायक शुक्ला के नेतृत्व में एक 14 सदस्यीय एसआईटी गठित की है। इस टीम में माधवी अग्रिहोत्री, संजय बेदिया, अशोक मिश्रा, राजाराम त्रिवेदी, अशोक रावत, गगन सारंग, रीतेश, मनोज यादव, अतुल झा, ज्ञान सिंह सहित एफएसएल और डॉग स्क्वॉड के पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इस टीम ने सोमवार से आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। गांव के ही कुछ संदिग्धों को पकड़ा भी गया है जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

विभागीय जांच भी होगी 
इस पूरे मामले में पुलिस और आपराधिक घटनाओं से जुड़े स्वास्थ्य अमले के बीच खामियां उजागर हुई हैं। 28 मई की रात इस बच्ची को रेप के बाद कुएं में फेंका गया था। 29 मई की सुबह बच्ची का शव कुएं में देखा गया लेकिन इस पूरे मामले में रेप और मर्डर की धाराओं में मुकदमा कायम होने में 72 घंटे से अधिक का समय लग गया। इस मासूम के मर्डर एवं रेप की पोस्टमार्टम रिपोर्ट 31 मई की रात 8 बजे पुलिस को मिली जिसके बाद थाने में मुकदमा कायम हुआ और तब मामले की गंभीरता समझी गई। प्रथम दृष्टया इस पूरे मामले में नौगांव टीआई बैजनाथ शर्मा को लापरवाह पाते हुए सस्पेंड कर दिया गया है। आईजी ने कहा कि उनकी लापरवाही की विभागीय जांच भी कराई जाएगी।

विधायक ने दी आर्थिक मदद, दूसरे ने दी पुलिस को चेतावनी
मामले के सामने आने के बाद पूरे जिले में सोशल मीडिया पर दरिंदों की गिरफ्तारी और उन्हें फांसी देने की मांग उठ रही है। उधर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के ट्वीट आने के बाद जिले की कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। घटना की जानकारी लगने के बाद छतरपुर विधायक आलोक चतुवेर्दी घटना स्थल पहुंचे और पीड़ित परिवार का दुख बांटा। उन्होंने आईजी अनिल शर्मा, डीआईजी विवेकराज सिंह और एसपी कुमार सौरभ के सामने घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त किया साथ ही आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग उठाई। पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति देखकर उन्होंने 20 हजार रूपए की स्वेच्छानुदान राशि भी प्रदान की। वहीं दूसरी तरफ महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि यदि 5 जून के पहले आरोपी नहीं पकड़े गए दो थाने का घेराव करेंगे।

गांव-गांव में बिक रही शराब जुए के फड़ों से बढ़ रहे अपराध
पूरे प्रदेश को हिला देने वाली इस घटना ने जिले की कानून व्यवस्था की भी पोल खोल दी है। सोमवार को जब आईजी अनिल शर्मा सहित डीआईजी और एसपी घटना स्थल का दौरा करने पहुंचे तो गांव के लोगों ने बताया कि यहां कई स्थानों पर अवैध शराब का विक्रय होता है। इतना ही नहीं गांव में प्रतिदिन 4 से 5 स्थानों पर जुए के फड़ संचालित हो रहे हैं। सारे अपराधों की जड़ अवैध शराब और जुए की लत है।  

इन दिनों जिले के कई गांवों में 4 से 5 स्थानों पर अवैध शराब के ठेके खुलेआम संचालित हो रहे हैं। बीते रोज हरपालपुर थाना प्रभारी दिलीप पाण्डेय का एक ऑडियो आया था जिसमें वे गांव में बैरीकेट लगाने वाले लड़कों को कह रहे थे कि गांव में बिकने वाली शराब को भीतर जाने से मत रोकना। इस मामले में भी पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने अब तक दिलीप पाण्डेय के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की है।



Related Topics

Latest News