REWA : 300 वर्ष पुरानी राम-लक्ष्मण लड्डू गोपाल की अष्टधातु से बनी चार मूर्तियां हुई चोरी : गांव में फैली सनसनी

 
REWA : 300 वर्ष पुरानी राम-लक्ष्मण लड्डू गोपाल की अष्टधातु से बनी चार मूर्तियां हुई चोरी : गांव में फैली सनसनी

रीवा। जिले में सिलसिलेवार तरीके से मंदिरों में स्थापित भगवान की बेशकीमती मूर्तियां उड़ाने वाले गिरोह ने एक बार फिर अपनी दस्तक दी है । गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के हर्दीशंकर स्थित मंदिर से भगवान की अष्टधातु की चार मूर्तियां पार कर इलाके में सनसनी फैला दी । पुलिस को बदमाशों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है ।

जानकारी के अनुसार हर्दीशंकर गांव में अशोक सिंह के घर से लगा पुस्तैनी मंदिर है, जिसकी देखभाल उन्हीं का परिवार करता है । बीती रात बदमाश उनके घर के रास्ते घुसकर मंदिर तक पहुंचे और अष्टधातु की चार मूर्तियां पार कर दीं । 

जो 300 साल पुरानी बताई जा रही हैं । पुलिस के मुताबिक चोर मंदिर का ताला तोड़कर भीतर घुसे और राम , जानकी लक्ष्मण व लडू गोपाल की अष्टधातु से निर्मित मूर्तियां , चांदी का छत्र , चांदी का चमर सहित अन्य सामान लेकर चंपत हो गए । 

बदमाशों ने इतनी सफाई से घटना को अंजाम दिया कि परिजनों को भनक तक नहीं लग पाई । अशोक सिंह ने बताया कि तड़के उनकी नींद खुल गई तो देखा कि प्रवेश द्वार का दवाजा खुला हुआ था । मंदिर में रखी मूर्तियां गायब देखकर उनके होश उड़ गए । सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने घटनास्थल का निरीक्षण किया । इस दौरान फिंगर प्रिंट एक्सपर्ड वीरेन्द्र पटेल व डाग स्क्वायड की टीम भी मौके पर पहुंची ।

Related Topics

Latest News