REWA : फिर आयी खुशियों की घड़ी REWA में पांच कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ

 
REWA : फिर आयी खुशियों की घड़ी REWA में पांच कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ

रीवा जिले में कोरोना संक्रमण से मुक्त हो रहे तथा पूरी तरह से स्वस्थ हो रहे व्यक्तियों का क्रम जारी है। रीवा में आज 5 रोगी कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त होकर अपने घर के लिए रवाना हुए। इनमें 4 आयुर्वेद चिकित्सालय से तथा एक रोगी संजय गांधी हास्पिटल से घर के लिए रवाना हुआ। इनमें तीन रीवा जिले के एक सीधी जिले का तथा एक उत्तरप्रदेश का निवासी है। रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव एवं कलेक्टर बसंत कुर्रे तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अर्पित वर्मा ने पुष्प वर्षा करके इन कोरोना विजेताओं का स्वागत किया। इन्हें अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दी गईं।

इस अवसर पर कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि रीवा जिले ही नहीं पूरे विन्ध्य क्षेत्र को कोरोना संक्रमण से मुक्त बनाने का अभियान सफलता की राह पर आगे बढ़ रहा है। डॉक्टरों तथा नर्सों के अथक प्रयास एवं अन्य विभागों द्वारा की गई व्यवस्थाओं के सुखद परिणाम निकल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ आयुर्वेद विभाग के चिकित्सकों तथा नर्सों ने भी कोरोना से युद्ध में शानदार प्रदर्शन करके रोगियों को स्वस्थ बनाकर हमें खुशियों के क्षण दिये हैं। यह खुशी कोरोना संक्रमण से मुक्त व्यक्ति तथा उसके परिवार के साथ-साथ पूरे प्रशासन तथा जिले के लिए है। हम शीघ्र ही कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त हो जायेंगे। कमिश्नर तथा कलेक्टर ने कोरोना मुक्त रोगियों को दवाओं, टानिक आदि का उपहार दिया।  

इस अवसर पर कलेक्टर श्री कुर्रे ने कहा कि कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के स्वस्थ होने का क्रम जारी है। अब तक जिले के 26 व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ हो गये हैं। अब केवल 9 रोगी शेष हैं। इन सभी का स्वास्थ्य अच्छा है। निर्धारित अवधि पूरा होने के बाद इन्हें भी घर के लिए रवाना किया जायेगा। दवाओं के साथ-साथ आयुर्वेद चिकित्सकों द्वारा दिये गये काढ़े तथा योग प्रशिक्षण में भी कोरोना रोगियों को स्वस्थ बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। कलेक्टर ने आयुर्वेद विभाग के चिकित्सकों तथा नर्सों की प्रशंसा की।

कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए रोगियों ने अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग डॉक्टरों, नर्सों तथा अपने प्राण संकट में डालकर  हम सबकी सेवा करने वालों का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं। डॉक्टरों द्वारा दिये गये निर्देशों का हम सब पालन करेंगे। नियमित योगाभ्यास करके स्वयं को स्वस्थ रखने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर आयुर्वेद कालेज के डीन तथा प्राचार्य डॉ. दीपक कुलश्रेष्ठ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा, डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक, डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, भोपाल से आये रीवा जिले के कोविड प्रभारी उप संचालक डॉ. दुर्गेश गौर, आयुर्वेद अस्पताल के डॉ. आरपी तिवारी, डॉ. जिनेश जैन, डॉ. संजीव खुजे, डॉ. निधि मिश्रा, डॉ. ओपी द्विवेदी तथा अन्य चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News