खुशखबरी : REWA में कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या में आई गिरावट : प्रशासन ने ली राहत की सांस

 
खुशखबरी : REWA में कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या में आई गिरावट : प्रशासन ने ली राहत की सांस

रीवा. वैश्विक महामारी कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी एक सुखद संकेत है। अब कोविड 19 केयर सेंटर्स में मरीजों की संख्या सीमित रह गई है। इस बीच एक और अच्छी सूचना है कि बाहर से आने वाले लोगों की तादाद में भी कमी आने लगी है। लिहाजा इन दोनों ही स्थितियों में नगर वासियों सहित जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।

बता दें कि रीवां एक ऐसा जिला है जहां कोरोना संक्रमण बीच में काफी तेज हुआ था, लेकिन यह था बाहर से आने वाले लोगों के चलते। लोग ट्रकों से, बसों से, ट्रेन अथवा अन्य निजी साधऩों से लगातार रीवा पहुंच रहे थे। इसमें से ज्यादातर ऐसे भी रहे जिन्हें रीवा हो कर यूपी या बिहार जाना था। ऐसे में यहां भीड़ ज्यादा हो गई थी। इससे कोरोना संक्रमण भी बढ़ा और लोगों में भय का माहौल भी रहा। लेकिन अब जब बाहर से आने वालों की संख्या कम होनी शुरू हुई तो जिले में संक्रमण का खतरा भी कम हुआ। सीएमएचओ डॉ आरएस पांडेय के मुताबिक बाहर से आने वालों की संख्या में कमी आने के कारण स्क्रीनिंग भी कम हो रही है।

उधर कमिश्नर अशोक कुमार, डीएम बसंत कुर्रे, जिला पंचाययत सीईओ अर्पित वर्मा व अन्य स्टॉफ ने मंगलवार को आयुर्वेद अस्पताल केयर सेंटर 4 और संजय गांधी अस्पताल से एक मरीज को डिस्चार्ज किया। इन सभी स्वस्थ लोगों पर पुष्प वर्षा की गई। सभी अधिकारियों ने इनके सदा स्वस्थ्य रहने की कामना की।

कलेक्टर कुर्रे के मुताबिक जिले के 26 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। अब केवल 9 मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है। हालांकि इनका स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर है, रिकवरी रेट भी अच्छा है। ये ही निर्धारित समय सीमा पूरी कर जल्द ही घर लौट जाएंगे।

Related Topics

Latest News