रक्षाबंधन त्योहार में नहीं रहेगा LOCKDOWN, खुलेंगे सभी बाजार : GUIDLINE का करना होगा पालन

 
रक्षाबंधन त्योहार में नहीं रहेगा LOCKDOWN, खुलेंगे सभी बाजार : GUIDLINE का करना होगा पालन

ऋतुराज द्विवेदी,शहडोल. त्योहार में लॉकडाउन नहीं रहेगा। शर्तों के आधार पर बाजार भी खुला रहेगा। रात 8 बजे के बाद दुकानों को बंद करना होगा। रविवार को लॉकडाउन का आदेश यथावत रखा गया है। अनलॉक-3 के दिशा-निर्देशो के पालन को लेकर जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने अनलॉक-3 के संबंध में समिति के सदस्योको दी। जिसमें बताया गया कि अनलॉक-3 31 अगस्त तक जिले में क्रियाशील रहेगा। हर दिन रात 8 बजे से व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। प्रत्येक सप्ताह रात्रि 8 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी, विधायक ब्यौहारी शरद कोल, विधायक जैतपुर मनीषा सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे, अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा, जिला कमाडेण्ट आर के शर्मा, नगर पालिका अधिकारी शहडोल अमित तिवारी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह, लक्ष्मण गुप्ता, अनिल द्विवेदी मौजूद रहे।

कोरोना काल में इस रक्षाबंधन पर ये पांच घंटे का है सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त : RAKSHA BANDHAN 2020 

इसलिए शहडोल में रहेगा लॉकडाउन 
कलेक्टर के अनुसार, जिले में सम्पूर्ण लॉकडाउन की स्थिति नही है और जिले में कोरोना संक्रमण का कम्युनिटी ट्रांसमिशन भी नहीं है। जिले में अर्लीइन्वेंशन, सेम्पल टेस्टिंग आदि अधिक से अधिक किए जा रहे है। जिले में 4129 सेम्पल टेस्टिंग की गई है तथा 27 कोरोना एक्टिव केस है। इसके चलते लॉकडाउन नहीं है।

रक्षाबंधन त्योहार पर लॉकडाउन से मिली छूट : कलेक्टर ने जारी किए आदेश

घरों में रहकर मनाएंगे त्यौहार, गाईडलाईन का करना होगा पालन
कोरोना संक्रमण का असर त्योहार पर भी देखने मिल रहा है। त्योहार में खरीदारी को लेकर लोग काफी उत्सुक नजर आए। बकरीद व रक्षाबंधन पर्व को लेकर शुक्रवार को नगर के बाजार में अच्छी खासी भीड़ देखने मिली। लोग सुबह से ही दुकानों में पहुंचकर खरीदारी करते नजर आए। पूरे दिन की चहल पहल के बाद शाम के समय बाजार में अच्छी खासी भीड़ देखने मिली। जहां बहनें राखी, कपड़े व मिष्ठान की खरीदारी करते नजर आई। वर्ष में एक बार पडऩे वाले इन पर्वों को लेकर लोगों में उत्साह देखने मिला। वहीं प्रशासन ने त्योहार को लेकर गाइड लाईन जारी की गई है। जिसमें पर्व के दौरान भीड़-भाड़ एकत्रित न करने के निर्देश जारी किए गए हैं। बकरीद व रक्षाबंधन का पर्व घर पर रहकर ही मनाने की समझाइश दी गई है। रविवार को बाजार पूरी तरह बंद होने की वजह से पहले से ही लोगों ने खरीदारी कर रहे हैं।

 रीवा समेत कई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी : इन जिलों में बारिश जारी


सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 

















रीवा के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार 














रीवा जिले में एक साथ 15 लोगों की रिपोर्ट आई CORONA पॉजिटिव : संक्रमण की संख्या 82



REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ   रीवा  न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Related Topics

Latest News