कई शहरों में बड़ी तादात में बढ़ रहें कोरोना के मामले, आज से इस जिले में एक सप्ताह का LOCKDOWN

 

कई शहरों में बड़ी तादात में बढ़ रहें कोरोना के मामले, आज से इस जिले में एक सप्ताह का LOCKDOWN

बिलासपुर।  देश में पिछले 6 महीनों से कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार हो रहा है। इसकी वजह से शुरूआती तीन महीनों तक संपूर्ण लॉकडाउन पूरे देश में लागू रहा। अब अनलॉक की प्रक्रिया पूरे देश में चल रही है, लेकिन छत्तीसगढ़ में अभी भी संक्रमण का तेजी के साथ प्रसार हो रहा है। छत्तीसगढ़ के कई शहरों में बड़ी तादात में ताजा मामलों के सामने आने के बाद स्थानीय लोग स्वस्फूर्त होकर प्रशासन से लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं। पिछले दिनों नागरिकों की इसी मांग के बाद कलेक्टर के निर्देश पर राजनांदगांव में लॉकडाउन लॉगू हुआ था। बिलासपुर संभाग के कई शहरों में कलेक्टर के आदेश पर लॉकडाउन लागू है। इसी क्रम में मुंगेली जिले में भी आज से एक सप्ताह का लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

ढेकहा मोहल्ले में लड़कियों से अश्लील फिल्म बनवाकर समीर खान विदेशी वेबसाइट पर करता था अपलोड  : ऐसे हुआ खुलासा 

मुंगेली जिले में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर पीएस एल्मा के निर्देश पर 17 सितम्बर से 23 सितंबर तक जिले में लॉकडाउन किया गया है। नगर में आवश्यक सामग्री की दुकानों के अलावा कोई भी व्यवसाय, प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। गुरुवार को सुबह से अभी तक दुकानें नहीं खुली है। सदर बाजार, बस स्टैंड रोड, लोरमी- कवर्धा रोड, रायपुर रोड, मुंगेली-बिलासपुर रोड में दुकानें बंद है। लोगों से अपील की गई है कि वे फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क जरूर पहनें और जरूरी न होने पर घरों से बाहर बिल्कुल न निकलें।

क्योटी जलप्रपात मे पिकनिक मानने आये 6 युवक डूबे, पांच के शव बरामद : एक की तलाश जारी

बता दें कि मुंगेली जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 857 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 334 लोग इलाज के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं, जबकि 523 लोगों का अभी कोविड अस्पतालों में उपचार चल रहा है। यहां अभी तक किसी भी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई है। बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 73966 पहुंच चुका है और अब तक यहां 611 लोगों की इस संक्रामक बीमारी की वजह से मौत हो चुकी है।

Related Topics

Latest News