REWA : अवैध खनन करने वालों की अब खैर नहीं : दो जेसीबी मशीन समेत पांच वाहन पकड़ाए



रीवा. जिले में खनिज का अवैध खनन और पविहन करने वालों की खैर नहीं है। खनिज विभाग ने दो अलग-अलग जगहों पर पुलिस बल के साथ छापाकार बड़ी कार्रवाई की है। संभागीय उडऩदस्ता प्रभारी बसंतराम उइके की अगुवाई में हुजूर तहसील क्षेत्र के मरहा में स्थित जेपी सीमेंट कंपनी की स्वीकृत अवैध खनन के दौरान जेसीबी मशीन को खदान में पकड़ी है। यहां पर तीन ट्रैक्टर भी पकड़े गए हैं। 

बनकुइंया क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन
हुजूर तहसील के मरहा में जेपी सीमेंट की खदान में लंबे समय से अवैध खनन और परिवहन की शिकायत मिल रही थी। संभागीय उडऩदस्ता प्रभारी की अगुवाई में खनिज इंपेक्टर आरती चौधरी और चोरहटा पुलिस संयुक्तरूप से मरहा स्थित खदान में पहुंचे। यहां पर खदान में अवैध खनन कर रहे दो जेसीबी मशीन व तीन ट्रैक्टर जब्त किया है। तीनों को पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। खनिज इंस्पेक्टर के मुताबिक अवैध खनन का प्रकरण दर्ज किया गया है। 

मऊगंज में पविहन करते दो ट्रक पकड़ाए
मऊगंज में खनिज इंपेक्टर आरती ङ्क्षसह ने गिट्टी का अवैध परिवहन कर रहे दो ट्रकों को पकड़ा है। इंपेक्टर को सूचना मिली कि हनुमना में गिट्टी का अवैध परिवहन किया जा रहा है। मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंची इंपेक्टर ने यूपी जा रही दो ट्रकों की जांच की। दोनों दस्तावेज नहीं लिए थे। इंपेक्टर ने दोनों ट्रकों को पुलिस को सुपुर्द कर दिया है।
Powered by Blogger.