National Law University, Delhi ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) के लिए जारी किया आवेदन फॉर्म, प्रवेश के लिए जाने डिटेल्स..




National Law University Delhi नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) के लिए आवेदन फॉर्म जारी कर दिया है. ऐसे अभ्यर्थी जो बीए एलएलबी, एलएलएम और पीएचडी कोर्सों में दाखिला लेना चाहते हैं वे इस प्रवेश परीक्षा के लिए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट nludelhi.ac.in/home.aspx पर 20 मई 2021 तक कर सकते हैं.

जानें किस कोर्स में कितने सीटों पर होगा दाखिला:

इस बार बीए एलएलबी कोर्स में 110 सीटों पर और एलएलएम कोर्स में 70 सीटों पर अभ्यर्थियों का दाखिला किया जाएगा. यहीं यह भी बता दें कि प्रत्येक कोर्स में एनआरआई अभ्यर्थियों के दाखिले के लिए 10 अतिरिक्त सीटें रखी गई हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑल इंडिया लॉ प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 23 जनवरी 2021 से. जबकि
ऑल इंडिया लॉ प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख- 20 मई 2021 तक तय की गई है.

प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- 05 जून 2021
प्रवेश परीक्षा की तारीख- 20 जून समय सुबह 10:00 बजे से 11:30 बजे तक

परीक्षा शुल्क :  जनरल, ओबीसी और कश्मीरी माईग्रेंट्स अभ्यर्थियों के लिए तीन हजार पचास रुपए जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए एक हजार पचास रुपए फीस तय की गई है.

नोट: अभ्यर्थी अपना आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड से जमा कर सकते हैं.

AILET (ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट) के बाद CLAT का एप्लीकेशन फॉर्म भी होगा जारी देशभर के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और कॉलेज में एडमिशन के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) आयोजित किया जाता है. 

CLAT -2021 का आयोजन कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज द्वारा करवाया जाता है. इस परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को 5 वर्षीय लॉ पाठ्यक्रम, एलएलएम और पीएचडी कोर्सों में एडमिशन दिया जाता है. यह परीक्षा हर वर्ष आयोजित की जाती है, जिसमें देशभर से लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल होते हैं.
Powered by Blogger.