MP : पुलिस में आरक्षक की नौकरी लगते ही तीन की जगह दहेज में मांगे 10 लाख व कार, लड़की ने दी आत्महत्या की धमकी

 

MP : पुलिस में आरक्षक की नौकरी लगते ही तीन की जगह दहेज में मांगे 10 लाख व कार, लड़की ने दी आत्महत्या की धमकी

ग्वालियर। आदर्श कॉलोनी में रहने वाले एक युवक का भिंड की रहने वाली युवती से विवाह तय हुआ था। दहेज में तीन लाख रुपये भी देना तय हुए थे। मई में विवाह की तारीख भी तय हो चुकी थी, लेकिन इस बीच युवक की यूपी पुलिस में आरक्षक की नौकरी लग गई तो वह ट्रेनिंग पर चला गया। इधर घरवालों के मन में लालच पनप गया और उन्होंने विवाह में दहेज की मांग बढ़ा दी। युवक के माता-पिता ने युवती के स्वजन से विवाह में 10 लाख रुपये नगद और कार की मांग रख दी। इधर युवक ने भी युवती से फोन पर बातचीत करना बंद कर दिया। कुछ दिन पहले युवक ट्रेनिंग से छुट्टी लेकर वापस लौटा तो उसकी जानकारी युवती को लग गई।

यूजी और पीजी कोर्स की परीक्षा करवाने बढ़ेंगे केंद्र , 30 नए कॉलेज में होंगे पेपर : ऐसी होगी व्यवस्था

वह भिंड से आकर युवक के घर मिट्टी का तेल लेकर पहुंची और उसने कहा कि उसके पिता की इतनी हैसियत नहीं कि वह 10 लाख रुपये व कार दे सकें। जब युवक के घर वाले तैयार नहीं हुए तो युवती ने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगाने की धमकी दी। इधर पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जिसे देखकर घरवाले युवती से युवक का विवाह कराने के लिए तैयार हो गए।

माफिया अभियान के विरुद्ध ताबतोड़ कार्यवाही जारी : गांजा तस्कर के तीन मंजिला मकान पर चली JCB

नुक्कड नाटक से बताए यातायात के नियम : श्रीमंत माधवराव सिंधिया शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने क्लीन कैंपस ग्रीन कैंपस मुहिम चलाई। इसके बाद सड़क सुरक्षा विषय पर चेतकपुरी चौराहे पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी। स्वयंसेवकों ने अपनी प्रस्तुति दी राहगीरों को यातायात के नियमों से परिचित कराया। इस मौके पर एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डा. एके बरैया, आकाश सूर्यवंशी, नीरज कौंडल, आकाश सिंह कुशवाह, लक्ष्मी रावत, शिवानी ठाकुर, राघवेंद्र पटेल, मयंक राज, आदित्य दुबे, आशीष मसीह, उत्कर्ष माथुर, आकाश बघेल, धर्मेंद्र और विकास आदि उपस्थित थे।

पुलिस के अनोखें कारनामे : ड्रग्स माफिया को पकड़ने पुलिस अधिकारियों ने लगाया सब्जी का ठेला, भिखारी-फकीर बनकर की रेकी

Related Topics

Latest News