REWA : 30 वर्षों से सरकारी भूमि पर बने कब्जे के मकान पर अचानक से चला निगम का बुलडोजर, पुलिस बल के साथ ढहाया मकान, ऐसी क्या थी वजह ..

 

REWA : 30 वर्षों से सरकारी भूमि पर बने कब्जे के मकान पर अचानक से चला निगम का बुलडोजर, पुलिस बल के साथ ढहाया मकान, ऐसी क्या थी वजह ..

रीवा। शहर के बीच बिछिया मोहल्ले में करीब 30 वर्ष पहले से सरकारी भूमि पर कब्जा था। जिस पर अब तक नगर निगम और जिला प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब वहीं पर प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान बनाए गए हैं, जहां तक पहुंचने में उक्त भवन बाधक बन रहा था। 

इसलिए उसे हटाना आवश्यक हो गया। जिसके चलते जिला प्रशासन एवं नगर निगम की ओर से एक संयुक्त टीम बनाकर मौके पर भेजी गई, जहां पर कार्रवाई हुई। इस दौरान पुलिस बल भी बुलाया गया था, ताकि किसी तरह का विवाद नहीं हो। 

बताया गया है कि बिछिया तोपखाना में चंबा देवी नामदेव का परिवार इस मकान में रह रहा था। जिसे मकान खाली करने के लिए सूचना नगर निगम की ओर से दी गई थी। इसके पहले नगर निगम की सूचनाएं महज दिखावे की होती थी, इसलिए उक्त परिवार ने भी सोचा कि कार्रवाई नहीं होगी, इस वजह से कोई दूसरा विकल्प भी अपने लिए नहीं तलाशा। 

इसी बीच नगर निगम और प्रशासन की टीम पुलिस लेकर पहुंच गई और मकान से सामग्री बाहर निकलवाकर रख दिया और जेसीबी से पूरा मकान कुछ ही देर में ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई में नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला, निगम के जोनल अधिकारी एपी शुक्ला, सहायक यंत्री पीएन शुक्ला, सहायक यंत्री बीएस बुंदेला की मौजूदगी में जोन 4 तोपखाना के पास कार्रवाई की गई। 

तोपखाना बिछिया कन्या विद्यालय के बगल से लेकर सीएमएचओ ऑफिस के सामने तक का अतिक्रमण भी हटाया गया। बताया गया है कि सीएमएचओ आफिस के आसपास बड़ी संख्या में लोगों ने कब्जा जमा रखा था, जिस पर कार्रवाई की गई है। कुछ अतिक्रमणकारी अभी भी जमे हुए हैं।

Related Topics

Latest News