REWA : जिला अस्पताल में पहुंची भोपाल से दो सदस्यीय चिकित्सकों की टीम, सर्वे कर देखी व्यवस्थाएं

 

        REWA : जिला अस्पताल में पहुंची भोपाल से दो सदस्यीय चिकित्सकों की टीम, सर्वे कर देखी व्यवस्थाएं

रीवा. जिला अस्पताल की ग्रेडिंग के लिए बुधवार को दो सदस्यीय टीम भोपाल से रीवा आई। टीम के सदस्य डॉ. पंकज शुक्ला और डॉ विवेक मिश्रा ने अस्पताल के सराउंडिग एरिया के साथ भीतरी छोर में व्यवस्थाओं का सर्वे किया। टीम के सदस्यों ने सर्वे के दौरान ओपीडी से लेकर अस्पताल में इलाज की व्यवस्थाओं का सर्वे के साथ ही परिसर में साफ-सफाई को भी देखा। सर्व के दौरान इलाज की व्यवस्था के साथ ही करीब 200 बिंदुओं की जानकारी भी ली।

सर्वे के दौरान देखी व्यवस्थाएं

जिला अस्पताल की ग्रेडिंग के लिए सर्व करने आई टीम रीवा में एक दिन पहले आ गई। दोनों सदस्य चिकित्सकों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। प्रवेश द्वार पर मरीजों के प्रवेश की व्यवस्था से लेकर ओपीडी, आइपीडी, पैथालॉजी सेंटर, आयुष्मान कार्ड, अस्पताल में बनाए गए प्रावइवेट वार्ड, नवजाज शिशु गहन चिकित्सा इकाई के साथ ही सिविल सर्जन कार्यालय आदि का सर्वे किया। सर्वे टीम भोपाल लौटने के बाद कायाल्प को लेकर नंबर देगी। इसके बाद जिला अस्पताल के ग्रेडिंग के तहत व्यवस्थाओं का पता चल सकेगा।

REWA : जिला अस्पताल में पहुंची भोपाल से दो सदस्यीय चिकित्सकों की टीम, सर्वे कर देखी व्यवस्थाएं

टीम आने से पहले कलेक्टर ने देखी थी व्यवस्थाएं

बताया गया कि सर्वे टीम के आने से पहले कलेक्टर अस्पताल अमले के साथ पिछले कई दिनों से व्यवस्थाओं का निरीक्षण स्वयं कर रहे थे। कलेक्टर जिला अस्पताल के कायाकल्प के लिए कोरोना काल के दौरान अस्पताल के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर नकेल केस रहे थे। टीम के पहले के पहले अस्पताल में परिसर को चकाचक किया गया। परिसर में साफ-सफाई के साथ ही जगह-जगह डस्टिविन आदि रखी गई थी।

कलेक्टर से मिलकर सीएमएचओ के साथ लौटते सदस्य

भोपाल से जिला अस्पताल की ग्रेडिंग के लिए सर्वे करने रीवा आए टीम के दोनों सदस्य सीएमएचओ डॉ एमएल गुप्ता के साथ बुधवार की सुबह 10.30 बजे पहले कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्टर इलैयाराजा टी से मुलाकात की। अस्पताल के कायाकल्प पर विस्तृत चर्चा की गई। इसके बाद टीम के दोनों सदस्य चिकित्सकों के साथ जिला अस्पताल में सर्वे करने के लिए पहुंचे।

शहर में खैरा नई बस्ती में टीम के सदस्यों ने किया शुभारंभ

भोपाल से रीवा में जिला अस्पताल की ग्रेडिंग के लिए आए दोनों सदस्य डॉ पंकज व डॉ विवेक मिश्र सर्वे के बाद शहर में स्थित खैरा नई बस्ती पहुंचे। यहां पर दोनों सदस्यों ने फीताकाटकर पीएचसी का शुभारंभ किया। पीएचसी केन्द्र को अच्छे तरीके से सजाया गया था। खैरा नई बस्ती में पीएचसी केन्द्र का शुभारंभ होने से आस-पास के मोहल्ले के मरीजों के लिए बेहतर इलाज मिल सकेगा।


LIKE करें रीवा न्यूज़ मीडिया का OFFICIAL PAGE पढ़ें ताजा खबरें 

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 7694943182,6262171534

Related Topics

Latest News