REWA : खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध करें कार्यवाही : कलेक्टर

 

REWA : खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध करें कार्यवाही : कलेक्टर

रीवा। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत शासकीय उचित मूल्य दुकानों में गरीब तथा पात्रताधारी परिवारों को रियायती दर पर खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाता है। उचित मूल्य दुकान के विक्रेताओं द्वारा कभी-कभी खाद्यान्न की कालाबाजारी कर दी जाती है।

जिससे पात्र परिवार खाद्यान्न से वंचित रह जाते हैं। इस संबंध में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि खाद्यान्न की कालाबाजारी तथा गंभीर अनियमितता करने वाले विक्रेता अथवा संबंधित व्यक्ति की जांच कराए। अनियमितता पाए जाने पर उनके विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई करें। संबंधित के विरूद्ध की गई कार्रवाई से अवगत कराए।

चना, सरसों और मसूर की खरीदी अब 22 से

रीवा।किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि समर्थन मूल्य पर चना, मसूर और सरसों की फसलों का उपार्जन अब 22 मार्च से होगा। उन्होंने बताया कि पहले इसका उपार्जन 15 मार्च से गेहूँ के साथ करने का निर्णय लिया गया था। वर्तमान मौसम की स्थिति को देखते हुए 15 मार्च के स्थान पर अब 22 मार्च से खरीदी का निर्णय लिया गया है।

मंत्री श्री पटेल ने बताया कि हाल ही में हुई बे-मौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण सभी जिला अधिकारियों को फसलों के नुकसान का आंकलन करने और राहत का मसौदा तैयार करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत निश्शुल्क कैंप का हुआ आयोजन

शिविर में 14 बधाों का रजिस्ट्रेशन किया जाकर 8 बच्चों को सर्जरी के लिए सर्जिकल अस्पताल भेजा गया। इस अवसर पर डॉ. अनुराग चक्रवर्ती, सुशील पटेल, डॉ. शैलेन्द्र मिा, उपेन्द्र शुक्ला, डॉ. दिनेश त्रिपाठी, डॉ. दिनेश शुक्ला, संदीप सिंह, शनिराज सिंह, ज्ञानेन्द्र पाण्डेय सहित महिला एवं बाल विकास विभाग रीवा की सुपरवाईजर व विभागीय कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News