MP : शहडोल और अनूपपुर जिले में महसूस किए गए भूकंप के झटके; घरों से बाहर निकलकर भागे लोग

 

     MP : शहडोल और अनूपपुर जिले में महसूस किए गए भूकंप के झटके; घरों से बाहर निकलकर भागे लोग

शहडोल. मध्यप्रदेश के शहडोल और अनूपपुर जिले में भूकंप  के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके आने और धरती के अचानक हिलने से लोगों में दहशत फैल गई और वो जान बचाकर घर से बाहर की ओर भागे। अनूपपुर और शहडोल में भूकंप के झटके दोपहर 12.54 पर महसूस किए गए। लोगों का कहना है कि कुछ सेकेंड के लिए तेज आवाज के साथ घरों की दीवारें और सामान हिलने लगे। लोगों ने कंपन और आवाज को महसूस किया और जैसे ही उन्हें समझ में आया कि भूकंप आया है तो वो जान बचाकर घरों के बाहर निकल आए।

3.9 थी भूकंप की तीव्रता

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकम्प की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.9 थी। भूकम्प का केंद्र बिलासपुर छत्तीसगढ़ से 139 Km उत्तर पूर्व दिशा में शहडोल के करीब धरती के 10 किमी अंदर था। अनूपपुर जिले के अधिकांश इलाकों में लोगों ने झटके महसूस किए। शहडोल जिले के भी कुछ क्षेत्रों से झटके महसूस होने की ख़बर है। अभी तक कोई जान माल के नुकसान की ख़बर नहीं है। कुछ सेकेण्ड तक तेज आवाज के साथ घरों की दीवारें हिल गयीं। पंखे - सामान हिलने लगे। अनूपपुर, जैतहरी, वेंकटनगर, कोतमा, चचाई, धनपुरी में यह झटके महसूस किये गये। जबकि अधिक पहाडी ऊंचाई वाले राजेन्द्रग्राम, अमरकंटक में भूकंप महसूस नहीं किया गया।

दहशत में आए लोग

भूकंप के झटके महसूस होते ही लोगों में दहशत का माहौल बन गया। लोगों का कहना है कि जब भूकंप आया तो घर की दीवारें व सामान हिलने लगे। एक अजीब सी आवाज भी आ रही थी जिसे सुनकर मन में डर पैदा हो गया। अचानक धरती के हिलने से लोग तुरंत अपने घरों से बाहर निकल आए और आसपास के लोगों को भी चिल्लाकर घर के बाहर निकलने के लिए कहा। कुछ देर के लिए एक अजीब सी स्थिति पैदा हो गई लेकिन फिर अचानक सब कुछ ठीक हो गया।

Related Topics

Latest News