सेक्स पावर बढ़ाने के लिए राजा महाराजा करते थे ऐसी नुस्खों का सेवन, आप भी जानें

कल्याण आयुर्वेद- हर महिला व पुरुष की चाहत होती है कि वह लंबे समय तक सेक्स इंजॉय कर सके. हर कोई रात में बिस्तर पर आनंद लेने के लिए तरह-तरह के नुस्खे अपनाता है. आजकल बाजार में भी कई तरह की दवाइयां उपलब्ध है. जिनको लोग धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन सेक्स वर्धक दवाइयां कई बार स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होता है. पहले समय में राजा- महाराजा की एक से अधिक रानियां होती थी. यहां तक की 30, 40 से भी ज्यादा रानियां रखते थे. वह अपनी सेक्स लाइफ को किस तरह जीते होंगे आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले हैं कि राजा- महाराजा किस चीज का सेवन कर इतनी रानियों को संतुष्ट कर पाते होंगे.

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए राजा महाराजा करते थे ऐसी नुस्खों का सेवन, आप भी जानें

कहा जाता है कि पहले समय में राजा अपनी सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए कुछ खास तरह की जड़ी- बूटियों का सेवन किया करते थे. इन खास जड़ी बूटियों में इतनी शक्ति होती थी कि सेक्स पावर में कई सालों तक जवान और स्टेमिना से भरपूर रहते थे.

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राजा- महाराजा के जमाने में पढ़े लिखे लोग नहीं रहते थे बल्कि वैध हकीम हुआ करते थे जो जड़ी बूटियों से सेक्स पावर बढ़ाने की औषधियां तैयार किया करते थे. आयुर्वेद किताब के अनुसार जड़ी- बूटियां, रसायन और धातुओं से सेक्स पावर के लिए दवा तैयार करते थे.

इसके बारे में बताया गया है कि राजाओं की दवाइयों में कुछ महंगे मोती, हीरे, रत्न भी इस्तेमाल किए जाते थे. लेकिन आपको बता दें कि इसमें चिंता की बात नहीं है कि हम हीरे, मोती वाली ही दवाओं का सेवन करें. कुछ ऐसी भी जड़ी- बूटियां है जिसका इस्तेमाल कर आज भी हम आसानी से सेक्स पावर बढ़ा सकते हैं.

चलिए जानते हैं उन जड़ी बूटियों के बारे में-

1 .शिलाजीत-

 

शिलाजीत इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, कमजोरी, इम्यूनिटी, बुढ़ापा आदि को दूर करने में मददगार होता है. इसके लिए चावल के दाने के बराबर शुद्ध शिलाजीत या इसकी चुटकी भर भस्म को एक चम्मच गाय के घी या शहद के साथ सेवन करें.

2 .शतावर


शतावर थकान, इनफर्टिलिटी, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, कमजोरी, स्पर्म काउंट की कमी, यूरिन प्रॉब्लम के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसके लिए एक चम्मच शतावरी चूर्ण को एक चम्मच मिश्री के साथ सुबह खाली पेट सेवन कर ऊपर से दूध पी लें.

3 .अश्वगंधा-


अश्वगंधा थकान, कमजोरी, स्पर्म की कमी, इम्यूनिटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है जो भी पुरुष अपनी सेक्स पावर बढ़ाना चाहते हैं वह सोने से पहले गर्म दूध के साथ एक चम्मच अश्वगंधा का पाउडर लें.

4 .केसर-


केसर इनफर्टिलिटी, लो स्पर्म काउंट, कमजोरी, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, थकान आदि को दूर करने में काफी मददगार होता है. इसके लिए सबसे पहले गुनगुने दूध में चुटकी भर केसर डालकर रात को सोने से पहले पियें.

5 .आंवला-

 

आंवला को आयुर्वेद में अमृत माना जाता है यह थकान, कमजोरी, यूरिन प्रॉब्लम, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, शुक्राणु की कमी को दूर करने में काफी मददगार होता है. इसके लिए एक चम्मच आंवला पाउडर बराबर मात्रा में मिश्री मिलाकर सोने से पहले गुनगुने दूध के साथ सेवन करें.

Powered by Blogger.