शहडोल : हम सब मिलकर काम करेगें तो मानवता जीतेगी और कोरोना हारेगा : मुख्यमंत्री

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

शहडोल . प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, हम सब मिलकर काम करेगे तो मानवता जीतेगी और कोरोना हारेगा। उन्होने कहा कि आज एकजुट होकर कोरोना के विरूद्ध कार्य करने की आवश्यकता है, कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में सब को एकजुट होकर कार्य करना होगा।  मुख्यमंत्री ने कहा कि मै शहडोल इस तड़प और जुनून के साथ आया हूं कि, कोरोना संक्रमण समाप्त करना हम सभी का उद्देश्य होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना संक्रमण को अकेला मुख्यमंत्री दूर नही कर सकता यह कार्य जनमानस के सहयोग के बिना नही हो सकता। आज हम सब को राजनैतिक और वैचारिक मतभेद भुलाकर कोरोना संक्रमण के विरूद्ध कार्य करने की आवश्यकता है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की लड़ाई में कई समाजसेवी संस्थाएं बेहतर काम कर रही है। उन्होने कहा कि, कोरोना संक्रमण की चैन तोड़े बगैर हम इस महामारी से निजात नही पाएगें, हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ना है, इसमें प्रदेश के नागरिक सहयोग करें। उन्होने कहा कि मै शहडोल संभाग की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हंू कि हम सब मिलकर कोरोना के विरूद्ध लड़ाई लडे़गे और लड़ाई जीतेगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान आज शहडोल संभाग की संभाग स्तरीय कोरोना क्राइसेस मैनेजमंेट कमेटी की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।  बैठक में शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह, विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी, विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, विधायक ब्यौहारी श्री शरद कोल, कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा, कलेक्टर डाॅ. सतेन्द्र सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना कफ्र्यू लोगो का जीवन बचाने का कफ्र्यू है इस कफ्र्यू का पालन होना चाहिए। उन्होने जनप्रतिनिधियो से कहा कि, आज उनके जनप्रतिनिधित्व के समक्ष चुनौती है कि वे अपनी जनता का जीवन कैसे बचाएं। उन्होने कहा कि, सभी जनप्रतिनिधि एवं स्वयंसेवी लोगो से सम्पर्क स्थापित करे तथा उन्हे कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करंे, कोरोना टीकाकरण के प्रति भी लोगो को जागरूक करें। 

उन्होने कहा  कि जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र में जाकर लोगो को समझाएं, लोगो का जीवन बचाने के लिए निकले। उन्होने कहा कि, लोगो के सम्पर्क के दौरान भीड़ लेकर नही जाए बल्कि प्रशासन की टीम के साथ जाएं तथा लोगो तक यह संदेश पंहुचाए कि, कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाना आवश्यक है तथा कोरोना कफ्र्यू का पालन करना अति आवश्यक है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि, मई माह में किसी प्रकार की शादियां एवं सार्वजनिक आयोजन न हो इसकी निरंतर माॅनिटरिंग होना चाहिए। 

उन्होने कहा कि, मृतको के अंतिम संस्कार भी कोरोना प्रोटोकाल के तहत होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को हराना है तो उसे पहचानना होगा इसके लिए घर-घर सर्वेक्षण का कार्य तेजी से होना चाहिए तथा सर्दी, जुकाम तथा बुखार से पीड़ित मरीजो की निरंतर टेस्टिंग और माॅनिटरिंग होनी चाहिए, शहडोल संभाग के सभी जिलो में राजनैतिक दलो के सदस्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता सर्दी, जुकाम एवं बुखार से पीड़ित  व्यक्तियो की जांच एवं उपचार के लिए प्रशासन के कर्मचारियो के साथ समन्वय बनाकर कार्य करना सुनिश्चित करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि, वैक्सीनेशन सुरक्षा का चक्र है यह संदेश गांव के लोगो तक भी पंहुचना चाहिए।  

बैठक में शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह, विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी, विधायक जैतपुर मनीषा सिंह, विधायक ब्यौहारी शरद कोल, विधायक कोतमा  सुनील सराफ, अध्यक्ष नगरपालिका उर्मिला कटारे, सदस्य  आपदा प्रबंधन समिति कमलप्रताप सिंह, आजाद बहादुर सिंह ने भी महत्वपूर्ण सुझावं दिए। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने शहडोल संभाग के सभी कलेक्टरो को एवं जनप्रतिनिधियो से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना से बचावं के लिए किये जा रहे प्रयासो के संबंध मे जानकारी ली तथा इन्हें और कैसे कारगर तरीके से प्रभावी बनाया जा सकता है इस पर चर्चा की। बैठक में  पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्वामी, डीन मेडिकल काॅलेज डाॅ. मिलिंद शिरालकर सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

Powered by Blogger.