REWA : श्याम शाह में अध्ययनरत नर्सिंग छात्राओं को दो साल से नहीं मिला रहा स्टायपेंड, नाराज छात्राएं पहुंची कलेक्ट्रेट

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा. श्याम शाह महाविद्यालय में अध्ययनरत नर्सिंग छात्राओं को दो साल से स्टायपेंड नहीं मिल रहा है। जिससे नाराज छात्राएं सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंची। छात्राओं ने कलेक्टर इलैयाराजा टी को आवेदन देकर प्रशिक्षण शुल्क दिलाए जाने की मांग उठाई है। कलेक्टर ने छात्राओं की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है।

फाइनल इयर की नर्सिंग छात्राएं लामबंद

मेडिकल कालेज के नर्सिंग कालेज विंग से पहुंची दर्जनों की संख्या में छात्राओं ने कलेक्टर को आवेदन देकर कहा कि तृतीय वर्ष की अध्यनरत छात्राएं हूं। प्रशिक्षण की अवधि में शासन द्वारा 3500 रुपए दिया जाता है। ढाई साल में मात्र 5 माह का प्रशिक्षण शुल्क मात्र 17,500 ही दिया गया है। छात्राएं कई बार महाविद्यालय से बकाया शुल्क दिए जाने की मांग की गई। छात्राओं ने कहा है कि जल्द ही स्टायपेंड का भुगतान नहीं किया गया तो लामबंद होकर हड़ताल पर चली जाएंगी।

स्टायपेंड का भुगतान नहीं किया जा रहा

छात्राओं ने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी जान जोखिम में डाल कर ड्यूटी की। इसके बाद भी स्टायपेंड का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस दौरान लामबंद छात्राओं ने हक को लेकर नारे भी लगाई। इससे पहले मेडिकल कालेज से कलेक्टर कार्यालय परिसर में एकत्रित हुईं। मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को देकर स्टायपेंड दिलाए जाने की मांग की है।

Powered by Blogger.