MP : वैक्सीन का शुल्क वसूलने का ऐलान : 17 सितंबर को दूसरा डोज जरूर लगवा लें, नहीं बाद 700 से 1500 रुपए में लगेंगे टीके : पढ़िए

 

MP : वैक्सीन का शुल्क वसूलने का ऐलान  : 17 सितंबर को दूसरा डोज जरूर लगवा लें, नहीं बाद 700 से 1500 रुपए में लगेंगे टीके : पढ़िए

धन्यवाद मोदीजी! यह बोर्ड आपने भी जरूर किसी चौक-चौराहे पर देखा होगा और यह बोर्ड सरकार ने सभी को मुफ्त वैक्सीन लगाने के प्रचार के रूप में लगवाए हैं, लेकिन मध्यप्रदेश के एक कस्बे में वैक्सीन का शुल्क वसूलने का ऐलान किया गया है। विदिशा जिले की लटेरी नगर पंचायत ने सरकारी गाड़ी से अनाउंस कराया है कि 17 सितंबर के बाद वैक्सीन लगवाने के लिए 700 से 1500 रुपए चुकाने होंगे। इस आशय के परचे भी छपवाए हैं।

अनाउंस कर रहे कर्मचारी ने नगर परिषद और एसडीएम के निर्देश पर यह बात कहना बताया है। अब अधिकारी स्पष्ट रूप से कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। नगर पंचायत कि इस मुनादी को जिसने भी सुना उसके मन में एक ही सवाल उठा कि वैक्सीन मुफ्त है, फिर चार्ज क्यों।

अधिकारी बोले - हमने तो ऐसे आदेश नहीं दिए

नगर पंचायत सीएमओ अशोक कैथल का पूरे मामले में कहना है कि हमने तो निर्देश दिए हैं कि 17 तारीख तक महाअभियान के तहत सभी वैक्सीन लगवाएं। राशि लेने के सवाल पर कहा - शासन के निर्देशानुसार काम होगा।

CMHO एपी सिंह का कहना है कि मुझे जानकारी है। पैसे लगेंगे, ऐसे कोई निर्देश नहीं हैं। मैंने बीएमओ से पूछा है, उनसे पूछा गया कि एसडीएम ने कहा है तो सीएमएचओ ने पल्ला झाड़ते हुए कहा उनकी वो जानें।

Related Topics

Latest News