मॉडल और ग्लैमर की दुनिया : यूथ मॉडलिंग में करियर बनाना चाहते हैं दो पढ़िए जबलपुर में दिल्ली मुंबई से आए experts की यह टिप्स

 

मॉडल और ग्लैमर की दुनिया : यूथ मॉडलिंग में करियर बनाना चाहते हैं दो पढ़िए जबलपुर में दिल्ली मुंबई से आए experts की यह टिप्स

जबलपुर. यूथ मॉडलिंग (youth modeling) में भी बेहतर करियर बना सकते हैं। अच्छा चेहरा हो तो किस्मत आजमाई जा सकती है। मॉडल मिनिमम मंथली (Model Minimum Monthly) 50 हजार रुपए तक कमा सकता हैं। फैशन की दुनिया में कंपनीज नए चेहरों को मौका देती हैं। मॉडलिंग और ग्रूमिंग फील्ड (Modeling and grooming field) में कैसे करियर शुरू कर सकते हैं, इसे लेकर जबलपुर में दिल्ली-मुंबई (delhi-mumbai) से आए एक्सपर्ट ने वर्कशॉप में टिप्स दिए।

दोस्ती प्यार और धोखा : नाम बदलकर दोस्ती फिर कोल्डड्रिंक में नशा मिला बनाया आपत्तिजनक वीडियो, फोटो वायरल कर तुड़वाई सगाई

शहर के सत्य अशोका होटल में वर्कशॉप हुई। मिसेज इंडिया 2017 की फाइनलिस्ट विनर श्रुति श्रीवास्तव अग्रवाल(Shruti Srivastava Agarwal)  ने वर्कशॉप कराई। मुंबई से क्रिएटिव फैशन एड डायरेक्टर संदीप गाला, इंटरनेशनल एड (International Add) की मॉडल कनक और जबलपुर की रिचा बत्रा बतौर गेस्ट शामिल हुए। रिचा बत्रा मॉडल और टैलेंट एंड म्यूजिक एकेडमी की डायरेक्टर भी हैं। श्रुति श्रीवास्तव स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं।

MP HIGH COURT ने सिविल जज के 123 रिक्त पदों पर निकाली भर्ती : इतनी होगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन : 29 जनवरी लास्ट डेट

बहुत से लोग एड फिल्म में बतौर मॉडल और ग्लैमर की दुनिया में जाने की ख्वाहिश रखते हैं। मॉडलिंग और ग्रूमिंग वर्कशॉप में इसके टिप्स दिए गए। कोरियोग्राफर, मॉडल व एक्ट्रेस रिचा बत्रा के मुताबिक यूथ के लिए मॉडलिंग और एक्टिंग में ढेरों स्कोप हैं। मॉडलिंग के लिए रैंप वॉक, ड्रेसिंग स्टाइल, चेहरे के हाव-भाव जैसी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होता है। रिचा ने फेमिना मिस लखनऊ का खिताब जीता है। इसके साथ ही उन्होंने पुणे में मिस कैट वॉक का टाइटल जीता है। कई शॉर्ट फिल्म में एक्टिंग की है।

MP में हैरान कर देने वाली मर्डर मिस्ट्री : पति की डेड बॉडी बिस्तर पर और पत्नी प्रेमी के साथ करती रही रोमांस 

मॉडल बनने के लिए क्या जरूरी

मॉडलिंग की दुनिया खासी बदल चुकी है। इसमें नेम और फेम के साथ पैसा भी है। मॉडलिंग की पहली शर्त है कि आपका चेहरा फोटोजेनिक होना चाहिए। रैम्प पर उतरने के पहले कई टेस्ट से गुजरना पड़ता है। पर्सनालिटी सबसे इम्पोर्टेंट है। अच्छी हाइट, फिटनेस, फिगर, खूबसूरत चेहरा होने के साथ ही प्लीजिंग और स्माइलिंग पर्सनालिटी भी इस फील्ड में होना जरूरी है। बॉडी लैंग्वेज का भी खास महत्व होता है। आपकी हर अदा को मॉडलिंग के दौरान परखा जाता है।

लड़की को BF ने पहले खास अंदाज में किया था प्रपोज फिर लव मैरिज के दो हफ्ते बाद पत्नी को दिया ऐसा झटका सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

इस तरह कर सकते हैं शुरुआत

स्कूल-कॉलेज में मिस्टर फ्रेशर, मिस्टर कॉलेज, मिस कैम्पस जैसी छोटी-मोटे कॉम्पिटिशन से आप शुरुआत कर सकते हैं। यहां आपकी पर्सनालिटी को बखूबी परखा जाता है। प्रजेन्स ऑफ माइंड भी जरूरी होता है। मॉडलिंग के लिए सबसे पहले एक पोर्टफोलियो की जरूरत पड़ती है। एक अच्छा फोटोग्राफर पोर्टफोलियो बना देता है। मॉडलिंग एक आर्ट है। पहले फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता होती थी, अब ग्रासिम मिस्टर इंडिया, ग्लैडरैग्स, मिसेज इंडिया, मेट्रोपॉलिटन टॉप मॉडल जैसी राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के अलावा मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स, मिस इंडिया, एशिया पेसिफिक, ग्रासिम मिस्टर इंटरनेशनल जैसे इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन होते हैं।

Related Topics

Latest News