swati singh के सपा में जाने के कयास : जानिए लखनऊ में किसके सामने कौन लड़ रहा है..

 

swati singh के सपा में जाने के कयास : जानिए लखनऊ में किसके सामने कौन लड़ रहा है..

स्वाति सिंह (swati singh) को बीजेपी ने लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिया है. अब उनके सपा में जाने के कयास लग रहे हैं. माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी अपर्णा यादव के बीजेपी में जाने की भरपाई स्वाति सिंह को अपनी तरफ लेकर करेगी.

सपा ने भी ऐसे इशारे दिए हैं, जिससे लगता है कि उसके दरवाजे स्वाति सिंह के लिए खुले हैं. बता दें कि समाजवादी पार्टी ने भी लखनऊ के सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है लेकिन सरोजनी नगर को अभी तक खाली रखा है.

BJP ने राजेश्वर सिंह को बनाया सरोजनी नगर से उम्मीदवार

दरअसल पति-पत्नी की लड़ाई में ईडी के पूर्व जॉइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह ने बाजी मार ली है. उनको बीजेपी ने लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से उम्मीदवार बना दिया है. बीजेपी के इस फैसले से स्वाति सिंह नाराज बताई जा रही हैं, वहीं दयाशंकर सिंह ने कहा है कि वह राजेश्वर सिंह को जिताने के लिए काम करेंगे.

स्वाति सिंह का टिकट कटने के बाद जहां उनके सरकारी आवास के बाहर सन्नाटा पसरा था वही दयाशंकर सिंह के घर पर उनके समर्थकों का जश्न जैसा माहौल था. स्वाति सिंह ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन जिस तरीके से सरोजनी नगर की सीट सपा ने रोक कर रखी है यह बीजेपी को परेशान करने के लिए काफी है.

दरअसल स्वाति सिंह के टिकट कटने की चर्चा काफी समय से चल रही थी और चर्चा समाजवादी पार्टी से अंदरूनी बातचीत की भी थी लेकिन टिकट के आधिकारिक ऐलान का इंतजार था. अब तमाम नजरें इस बात पर टिकी है कि स्वाति सिंह का अगला कदम क्या होगा.

जानिए लखनऊ में किसके सामने कौन लड़ रहा है 

1- बृजेश पाठक को लखनऊ मध्य की जगह लखनऊ कैंट से टिकट दिया गया है जहां उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के राजू गांधी से होगा.

2- लखनऊ पूर्व से आशुतोष टंडन चुनाव लड़ेंगे उनके सामने अनुराग भदौरिया (समाजवादी पार्टी)

3- लखनऊ मध्य से रजनीश गुप्ता को बीजेपी ने टिकट दिया है. इनके सामने सपा से रविदास मेहरोत्रा होंगे. रजनीश गुप्ता पहली बार चुनाव लड़ेंगे जोकि बीजेपी के सभासद हैं.

4- लखनऊ पश्चिम से अंजनी श्रीवास्तव को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है, उनके सामने समाजवादी पार्टी ने अरमान खान को टिकट दिया है.

5- नीरज बोरा लखनऊ उत्तर से बीजेपी के टिकट पर खड़े हैं. उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी ने अपनी यूथ लीडर पूजा शुक्ला को टिकट दिया है. पूजा शुक्ला योगी को काला झंडा दिखाने के मामले में कुछ साल पहले चर्चा में आई थीं और कई दिनों तक जेल में भी बंद रही थीं.

6- सरोजिनी नगर से बीजेपी ने राजेश्वर सिंह जो कि पूर्व ज्वाइंट डायरेक्टर (ईडी) रहे हैं उनको टिकट दिया है. उनके खिलाफ फिलहाल सपा ने किसी को नहीं उतारा है. तमाम नजरें इस बात पर टिकी हैं कि क्या स्वाति सिंह को समाजवादी पार्टी टिकट देगी? क्या स्वाति सिंह सपा जॉइन करती हैं?

Related Topics

Latest News