REWA : आकाशीय बिजली गिरने से 3 मासूम बच्चों की मौत, 13 लोग घायल : इलाके में मचा हड़कंप, मौके पर पहुँचे पूर्व विधायक

 

REWA : आकाशीय बिजली गिरने से 3 मासूम बच्चों की मौत, 13 लोग घायल : इलाके में मचा हड़कंप, मौके पर पहुँचे पूर्व विधायक

रीवा में आज आकाशीय बिजली असमानी कहर बनकर गिरी। इस आसमानी कहर ने 3 मासूम बच्चों की जान ले ली तो वहीं 13 लोग घायल हो गए जिनमें कई जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे है। घटना रीवा स्थित मऊगंज के दो अलग अलग इलाकों की है जहां बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 बच्चों की मौत हो गई है। घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक प्रदीप पटेल सहित पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना व स्थानीय प्रशासन व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे है। घायलों को फिलहाल उपचार के लिये मऊगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया है जिनमें से गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को रीवा रेफर किया गया है।

दरअसल असमानी कहर की यह घटना मऊगंज के वार्ड क्रमांक 2 और 3 की है। पहली घटना वार्ड 2 में हुई जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 बच्चों की मौत हो गई है। दूसरी घटना वार्ड 3 में हुई जहां बारिश के दौरान पानी में भीगने से बचने के लिये पेड़ के नीचे खडे़ 13 ग्रामीण घायल हो गए है। घायल हुए लोगों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही थी जिन्हें मऊगंज से रीवा के संजय गांधी अस्पताल रेफर किया गया है।

स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित प्रशासन व पुलिस मौके पर

मऊगंज के दो अलग अलग स्थानों में हुई घटना की खबर मिलते ही अस्पताल में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। इधर मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल सहित पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना भी मौके पर पहुंचे और मृत बच्चों के परिजनों के ढ़ांढ़स बधाते हुए उन्हें सांत्वना दी है। इधर मऊगंज एसडीओपी नवीन दुबे सहित थाना प्रभारी श्वेता मौर्य अस्पताल पहुंची और घटना की जानकारी जुटाते हुए मामले को जांच में लिया है।

खेल रहे बच्चों पर गिरी गाज

आकाशीय बिजली गिरने की घटना उस वक्त हुई जब मऊगंज के वार्ड 2 में 3 हम उम्र बच्चे मौत से बेखबर होकर खेल रहे थे। यह बच्चे बारिश का इंतजार कर रहे थे तभी आसमान से कहर बनकर गिरी बिजली की चपेट में आने से तीनों की मौत हो गई। इसी तरह से दूसरी घटना मऊगंज के वार्ड 3 में हुई। बताया गया कि बारिश के दौरान लोग पानी से बचने के लिए सड़क के किनारे लगे आम के पेड़ के नीचे छिप गए और इसी बीच पेड़ पर गिरी बिजली की चपेट में आने से वहां छिपे सभी लोग घायल हो गए।

Related Topics

Latest News