REWA CHUNAV UPDATE : देवतालाब में प्रत्याशियों के बीच मामूली नांकझोक, चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर SI निलंबित

 

REWA CHUNAV UPDATE : देवतालाब में प्रत्याशियों के बीच मामूली नांकझोक, चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर SI निलंबित

REWA ELECTIONS UPDATES : रीवा में त्रिस्तरीय पंचायत के प्रथम चरण का चुनाव आज जारी है। रीवा के मऊगंज, हनुमना व नईगढ़ी तसहीलों में मतदान कराया जा रहा है। सुबह ठीक 7 बजे से शुरु हुए मतदान का रुझान 10 बजे तक 30 प्रतिशत रहा जो दोपहर 12 बजे तक 50 प्रतिशत पहुंच गया है। चुनाव में मतदाताओं में अपने मतों के अधिकार का प्रयोग करने के दौरान काफी उत्साह देखने का मिल रहा है। सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक जिस रफ्तार से मतदान कराया गया है उससे माना जा रहा है कि मतदान का प्रतिशत रिकार्ड तोड़ होगा। फिलहाल मतदान की प्रक्रिया जारी है जो दोपहर 3 बजे तक चलेगी।

जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक एडीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह से ही मतदाताओं के अंदर अपने मतों के प्रयोग को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। शांति पूर्व चुनाव को सम्पन्न कराने कलेक्टर मनोज पुष्पए एसपी नवनीत भसीनए सीईओ जिला पंचायत स्वप्निल वानखेड़े तीनों तहसील क्षेत्रों में आज सुबह से ही लगातार भ्रमण कर रहे हैं और मतदाताओं से जगह जगह संवाद भी कर रहे हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि विकासखंड नईगढ़ी में 206 मऊगंज में 233 और हनुमना में 307 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। छुटपुट शिकायतों के बीच तीनो ब्लाक क्षेत्रो में मतदान पूर्ण रूपेण शांति पूर्वक चल रहा है। मतदाताओं के रुझान को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि लगभग 75 से 80 फीसदी तक मतदान का ग्राफ पहुंच सकता है और निर्धारित समय से ज्यादा देर तक चल सकता है। हांलाकि की मतदान केंद्र में तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा मतदान तेजी से कराया जा रहा है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में जिस प्रकार से मतदाताओं की भीड़ सुबह से नजर आ रही है उसे देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि ज्यादातर मतदान केंद्रों में 3 बजे तक मतदान पूर्ण नहीं हो पाएगा। हालांकि जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा हर तरह की व्यवस्था की गई है। वहीं क्षेत्र का भ्रमण कर रहे पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि अब तक कहीं से किसी भी प्रकार की कोई शिकायतें नहीं आई है तीनों ब्लॉकों में बनाए गए मतदान केंद्रों में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है। वही हर स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन तैयार है।

देवतालाब क्षेत्र में प्रत्याशियों के बीच हुई नोकझोंक

इधर नईगढ़ी तहसील के देवतालाब स्थित रामपुर पोलिंग बूथ में जिला पंचायत सदस्य के दो प्रत्याशियों के बीच नोकझोंक की खबर है। बताया गया कि भाजपा समर्थित प्रत्याशी राहुल गौतम और पद्मेश गौतम के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इससे पहले की यह नोकझोक विवाद में तब्दील होती तब तक मामले को शांत कराया गया और दोनों ही प्रत्शशियों को पोलिंग बूथ से बाहर किया गया।

ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एएसआई निलंबित

प्रथम चरण के चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ड्यूटी में तैनात किए गए एएसआई की लापरवाही पाए जाने पर एसपी नवनीत भसीन ने एएसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसपी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक चुनाव संबंधी कार्या के निर्वाहन हेतु सेक्टर पुलिस अधिकारी के रुप में ड्यूटी पर लगाए गए कार्यवाहक सहायक उपनिरीक्षक नकछेदी पटेल थाना हनुमना द्वारा सौंपे गए कार्या में घोर लापरवाही बरती गई है। एएसआई की इस लापरवाही पर उन्हें तत्काल निलंबित कर रक्षित केन्द्र में पदस्थ किया जाता है।



REWA CHUNAV UPDATE : देवतालाब में प्रत्याशियों के बीच मामूली नांकझोक, चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर SI निलंबित




REWA CHUNAV UPDATE: Minor tussle between candidates in Devtalab, SI suspended for negligence in election duty
Community-verified icon

Related Topics

Latest News