MP NEWS : माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय में सोशल मीडिया अवसर चुनौतियों पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

 
बुलंद सोच समाचार पत्र के द्वारा निशुल्क मेडिकल शिविर का किया गया आयोजन

BHOPAL NEWS : प्रदेश की राजधानी भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कैंपस में बुलंद सोच समाचार पत्र के 6 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर महाविद्यालय परिसर में निशुल्क उपचार शिविर का आयोजन किया। उक्त शिविर में कई निजी अस्पतालों के द्वारा शिविर लगाकर स्थानीय ग्रामीणों एवं महाविद्यालय के स्टाफ एवं छात्र-छात्राओं एवं बुलंद सोच टीम का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते सुप्रसिद्ध सुश्री संयोगिता बनर्जी के साथ जाने माने प्रसिद्ध एंकर प्रिंस गवा

जिसके उपरांत माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के सभागार में सोशल मीडिया अवसर चुनौतियां विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया।

जिस कार्यक्रम में पहुंचे पत्रकार जगत के दिग्गजों ने संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य की पत्रकारिता काफी चुनौतीपूर्ण है। सर्वप्रथम महाविद्यालय के कुलपति केजी सुरेश ने सभागार में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि  दद्दा माखनलाल जी की प्रेरणा से ही भविष्य के पत्रकारों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने काम के साथ-साथ शारीरिक फिटनेस की ओर भी ध्यान देने की सलाह दी।

सोशल मीडिया जीवन का अभिन्न अंग बन चुका है।मोबाइल जनरलिज्म युवाओं को आत्मनिर्भर बना रहा है। सीनियर आईएएस अशोक कुमार भार्गव जी ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में पत्रकारों के योगदान को याद किया, साथ ही यह भी कहा कि पत्रकारिता अब मिशन नहीं रही। क्षेत्र में ऊर्जा से भरे हुए नए चेहरे को निखारने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम को कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने भी संबोधित किया। निशुल्क मेडिकल शिविर आयोजित करने के लिए उन्होंने बुलंद सोच की टीम को धन्यवाद दिया। पत्रकार जगत के देवेश कल्याणी ने संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया का असर कम हुआ है और गुणवत्ता में गिरावट देखी जा रही है।

हालांकि सोशल मीडिया में युवाओं के लिए बहुत अवसर है।

नवीन पुरोहित जी ने भी अपने सारगर्भित एवं शायराना अंदाज में किए गए संक्षिप्त उद्बोधन में सभागार में मौजूद छात्र छात्राओं का दिल जीत लिया।

डॉ पालीवाल ने अपने उद्बोधन में छात्र छात्राओं से कहा कि हमारा अनुभव और आपकी उर्जा मिलकर देश एवं प्रदेश की दशा एवं दिशा बदल सकते हैं।

कार्यक्रम में ये रहे शामिल
कुलपति केजी सुरेश, कुलसाचिव अवनीश बाजपाई, वरिष्ठ पत्रकार मनीष त्रिपाठी, प्रदेश टुडे के संपादक देवेश कल्याणी,पालीवाल हॉस्पिटल के संचालक डॉ.जेपी पालीवाल, माने प्रसिद्ध एंकर प्रिंस गवा,सुप्रसिद्ध सुश्री संयोगिता बनर्जी ,IND 24 के हेड नवनीत पुरोहित, पूर्व आईएएस अशोक भार्गव, बघेली कलाकार अवनीश तिवारी सहित राजधानी के जाने माने दिक्गज पत्रकार शामिल रहें।