WEATHER UPDATE : प्रदेश में 22 से 25 जनवरी तक छाए रहेंगे बादल, रीवा संभाग सहित पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ में हल्की बारिश के आसार

 

MP WEATHER UPDATES : मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड से राहत है। ग्वालियर और दतिया को छोड़ प्रदेश के सभी शहरों में रविवार रात का पारा 10 डिग्री से ऊपर रहा है। ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 8.8, दतिया में 9.8 डिग्री रहा। प्रदेश में सबसे ज्यादा रात का तापमान नर्मदापुरम में 17 डिग्री रहा।

बुंदेलखंड में हल्की बारिश का दौर है। गुना में आज सुबह 8 बजे रिमझिम बारिश हुई। देर रात भी हल्की बूंदाबांदी होती रही। गुना के अलावा दतिया, अशोकनगर, पन्ना, छतरपुर, रीवा, शिवपुरी, श्योपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और खजुराहो में भी पानी गिरा है। आज प्रदेश के ज्यादातर शहरों में कोहरा भी रहा। दमोह में विजिबिलिटी 50 मीटर से कम रही। सागर में 50 से 200 मीटर, भोपाल एयरपोर्ट और रायसेन में 200 से 500 मीटर, खजुराहो में 400 मीटर, ग्वालियर में 600 मीटर तक विजिबिलिटी रही। रीवा संभाग के जिलों के साथ पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में कहीं-कहीं आज भी हल्की बारिश हो सकती है।

महानगरों में न्यूनतम तापमान

ग्वालियर     8.8 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)
जबलपुर    13.2
इंदौर        13.6
भोपाल      15.0

इसलिए बदला मौसम का मिजाज
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के ऊपर सक्रिय है। इससे राजस्थान के मध्य क्षेत्र में भी एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है। वहीं, दक्षिण-पश्चिम हवाओं के साथ हल्की नमी भी आ रही है। इस कारण कहीं-कहीं बारिश हो रही है, तो बादल भी छा रहे हैं। प्रदेश के कई शहरों में कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा है।

25 जनवरी तक बादल छाए रहेंगे
प्रदेश में 22 से 25 जनवरी तक बादल छाए रहेंगे। कुछ-कुछ जगह हल्की बारिश हो सकती है, तो कोहरे का असर भी रहेगा। चूंकि, 24 जनवरी से फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ है। इसके बाद गहरे बादल आएंगे। 26 से 28 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश हो सकती है।

अभी कड़ाके की ठंड नहीं
मौसम वैज्ञानिक सिंह ने बताया कि मौसम में आए इस बदलाव के चलते अभी कुछ दिन कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत रहेगी। अधिकांश शहरों में रात का तापमान 12 से 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। वहीं, दिन में पारा 24 डिग्री के पार ही रहेगा।