DLED EXAM : 1 सिंतबर से शुरू होंगे एग्जाम : TIME TABLE जारी

 

भोपाल. कोरोना संक्रमण के कारण आमजन जीवन प्रभावित है तो शैक्षणिक व्यवस्थाएं भी पूरी तरह से बंद हैं। ऐसे में राज्य सराकर ने निर्णय लिया है कि राज्य में डीएलएड की परीक्षाएं 1 सिंतबर से शुरू होगीं। परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। इसके साथ ही हर छात्र को मास्क पहनना भी अनिवार्य होगा।
माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा सत्र 2019-20 की प्रारंभिक शिक्षा में पत्रोपाधि पाठ्यक्रम (डी.एल.एड.) के नियमित प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा एक सितम्बर से 11 सितम्बर, 2020 के मध्य संचालित की जायेंगी। प्रथम वर्ष की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षा दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित की जायेगी। परीक्षा कार्यक्रम मण्डल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर भी देखा जा सकता है।
टाइम टेबल जारी
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने किया डीएलएड की परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश ने परीक्षा कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया था। जिसके बाद एक बार फिर से इन परीक्षा कार्यक्रम को संचालित किया जा रहा है। जहां मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी किया है।