RAILWAY में फर्जी नौकरी मिलने पर हो जाये सतर्क ,कही आप भी न हो जाये ठगी का शिकार

 

पुष्पेंद्र पाटीदार,ग्वालियर। कोचिंग के बाहर मिले युवक ने रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। फिर गोरखपुर में रेलवे के बड़े अफसर से मिलवाया। यहां 4 युवकों से 2 लाख रुपये बिना परीक्षा के नौकरी लगवाने के लिए। इसके बाद फर्जी ज्वाइनिंग लेटर पकड़ा दिए गए। फरवरी 2020 से लगातार ठगों के नंबर बंद आ रहे हैं। पीड़ित छात्रों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत की है।

ये भी पढ़े : डेटिंग APP पर अश्‍लील चैट के साथ हुआ प्यार का इजहार ,फिर युवती द्वारा ब्लैकमेलिंग का काम शुरू

शहर के रेलवे कॉलोनी निवासी सत्तार खां रेलवे में वेंडर है। साथ ही वह रेलवे में नौकरी के लिए थाटीपुर में कोचिंग जाता है। उसके साथ में दोस्त शिवम भी है। अक्टूबर 2019 में कोचिंग के बाहर एक युवक मिला। पास ही चाय की दुकान पर चाय पीते-पीते दोनों के बीच बात की। युवक ने अप ना परिचय रवि तिवारी के रूप में दिया। साथ बताया कि गोरखपुर में एक रेलवे अफसर से उसकी अच्छी पहचान है वह पैसे लेकर भर्ती करा सकते है। इस पर सत्तार, शिवम व दो अन्य छात्रों ने उससे नौकरी लगवाने के लिए कहा। रवि ने एक नंबर दिया।

इस पर कॉल किया तो यह गोरखपुर में मोहम्मद इरफान को लगा। उसने 50-50 हजार रुपये में बिना परीक्षा नौकरी का दावा किया। इस पर नवंबर 2019 में चारों छात्र वहां पहुंचे। वहां चारों ने 2 लाख रुपये इरफान को दिए। इसके बाद उस ने कुछ ट्रेनिंग कराई। स्टेशन घुमाए। जनवरी 2020 में उसने चारों का ज्वाइनिंग लेटर दिए। साथ ही 15 फरवरी से गोरखपुर में खल्लासी के पद पर ज्वाइन करने के लिए कहा। 15 फरवरी के बाद से इरफान व रवि किसी का फोन नहीं लग रहा है। जब युवक ज्वाइनिंग लेने पहुंचे तो पता लगा कि लेटर ही फर्जी है। फिर लॉकडाउन लग गया था। सोमवार को को मामले की शिकायत एसपी ऑफिस स्थित क्राइम ब्रांच में की है।