MP : इंदौर में भूमाफिया पर कार्रवाई, एसआइटी ने रातभर मारे छापे, 5 गिरफ्तार

 

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की ललकार के बाद एक्शन में आई पुलिस ने बुधवार रातभर भूमाफिया के ठिकानों पर छापे मारे। रात 2.30 बजे तक पुलिस ने पांच भूमाफियाओं को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों पर न्याय नगर जमीन घोटाले का आरोप है। एसपी (पूर्वी) आशुतोष बागरी के मुताबिक जिला प्रशासन की शिकायत पर खजराना थाना पुलिस ने दो अलग-अलग केस दर्ज किए है। दोनों ही मामलों में कुल 11 आरोपितों को नामजद किया है। प्रकरण दर्ज होने के बाद एक्शन में आई एसआइटी ने भूमाफिया छब्बू उर्फ साबिर खान, अकरम खान, राजेश राठौर, राजेश सेंगर सहित मनोज नागर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित बब्बू उर्फ सुल्तान चार महीने पूर्व जिलाबदर हो चुका है। पुलिस उसके घर भी पहुंची लेकिन तलाशी लेकर लौट आई।

अवैध कब्जे और नोटरी पर प्लॉट बेचने का आरोप

एएसपी राजेश रघुवंशी के मुताबिक एसडीएम(कनाड़िया) अक्षयसिंह मरकाम की शिकायत पर दर्ज हुई एफआइआर में बब्बू उर्फ सुल्तान शेख चांद खा, छब्बू उर्फ साबिर नन्हें खां, राजेश सेंगर, अरविंद सेंगर, अकरम खान, अहमद खान, सज्जाद हुसैन, इमरान शेख चांद, समीर मूसा खान, और न्याय नगर गृह निर्माण सहकारी संस्था के संचालक नितिन सिद्ध का नाम है। आरोप है कि आरोपितों ने सदस्यों के प्लॉट की नोटरी पर लिखापढ़ी कर सरस्वती नगर के नाम से अवैध कॉलोनी काट दी।

पूर्व में हुई थी तोड़फोड़ की कार्रवाई

छब्बू और बब्बू कुख्यात भूमाफिया बॉबी छाबड़ा के साथी है। तत्कालीन डीआइजी रुचिवर्धन मिश्र के कार्यकाल में भी कार्रवाई हो चुकी है। छह महीने पूर्व दोनों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई भी हो चुकी है। छब्बू प्रदेश के मंत्री की मदद से बच जाता था।