ACCIDENT : छतरपुर और सागर जिले की सीमा में मजदूरों से भरा ट्रक पलटा ,19 मजदूर घायल , 5 की मौत

 
छतरपुर। मध्य प्रदेश में छतरपुर और सागर जिले की सीमा पर बक्स्वाहा में मजदूरों से भरा एक ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई और करीब 19 मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों को इलाज के लिए सागर जिले के बंडा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। सूचना मिलने पर दोनों जिले की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। सभी मजदूर महाराष्ट्र से ट्रक में बैठकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। हादसा सेल नाका पुलिस पर हुआ है, जहां ड्राइवर ट्रक पर से संतुलन खो बैठा और यह हादसा हो गया।

सड़क हादसे में मारे गए 5 लोगों में से तीन की पहचान हो गई है। इनके नाम मंसूर अली पिता मोहम्मद अली उम्र 45 साल। आसमा पुत्री मंसूर अली उम्र 16 साल। पिंकी पति कादर खान 30 साल हैं। 2 मृतकों की पहचान नहीं हो सकी। 15 घायलों को इलाज के लिए बंडा से सागर लाया जा रहा है।

मध्य प्रदेश में छतरपुर और सागर जिले की सीमा पर बक्स्वाहा में मजदूरों से भरा एक ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई और करीब 19 मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों को इलाज के लिए सागर जिले के बंडा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। सूचना मिलने पर दोनों जिले की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। सभी मजदूर महाराष्ट्र से ट्रक में बैठकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। हादसा सेल नाका पुलिस पर हुआ है, जहां ड्राइवर ट्रक पर से संतुलन खो बैठा और यह हादसा हो गया।

पूना से पैदल सागर जा रहे मजदूर ने लगाई फांसी

महाराष्ट्र के पूना से अपने गांव सागर जा रहा एक मजदूर का शव नेशनल हाइवे के किनारे पेड़ से झूलता मिला। मजदूर छतरपुर तक एक ट्रक से आया था और यहां से पैदल ही सागर जा रहा था। गुलगंज थाना प्रभारी धर्मेंद्र उपाध्याय ने बताया कि संतोष रैकवार पुत्र नन्नू रैकवार निवासी ग्राम हरदी थाना गढ़ाकोटा जिला सागर महाराष्ट्र के पूना में फंसा हुआ था। 

वह किसी तरह बीती रात एक ट्रक से छतरपुर आया था। यहां से कोई वाहन न मिलने के कारण उसने पैदल ही अपने गांव जाने का रास्ता चुना। शुक्रवार सुबह 6 बजे उसे अनगौर के शासकीय अस्पताल के सामने फोन पर बात करते हुए देखा गया और इसके बाद उसने यहीं लगे एक पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के मोबाइल के आधार पर उसके परिवार को सूचना दी। ग्राम हरदी से मृतक के पिता, पुत्र और भाई मौके पर पहुंचे। बड़ामलहरा अस्पताल में 40 वर्षीय संतोष का पोस्टमार्टम कराया गया। परिवार के लोगों ने बताया कि संतोष बुरी तरह परेशान था और इसी के कारण उसने यह आत्मघाती कदम उठाया।