MP : रीवा जिले में भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे अपर कमिश्नर, रीवा कमिश्नर राकेश कुमार जैन ने समस्त प्रकरणों की सुनवाई पर लगाया प्रतिबंध

 

रीवा। कमिश्नर कार्यालय में पदस्थ अपर कमिश्नर बीएस कुलेश भ्रष्टाचार के आरोपों में घिर गए हैं। रीवा कमिश्नर राकेश कुमार जैन ने आदेश जारी कर उनके न्यायालय में चल रहे समस्त प्रकरणों की सुनवाई पर प्रतिबंध लगा दिया है। सभी मामले की सुनवाई अब कमिश्नर कार्यालय रीवा में होगी। शुक्रवार को अपर कमिश्नर कार्यालय में चल रहे सभी मामले की सुनवाई कमिश्नर कार्यालय में की गई । पहले दिन सुनवाई में बहस नहीं हुई है केवल उपस्थित अधिवक्ताओं को दूसरे दिनों की पेशी दी गई है।

10 दिनों में लगाई आठ पेशियां

मनगवां निवासी संगीता प्रसाद मिश्रा के प्रकरण में अपर कमिश्नर न्यायालय के बीएस कुलेश के द्वारा सुनवाई करते हुए राम नारायण मिश्रा व अरुण बंसल से साठगांठ कर सुनवाई के दौरान महज 10 दिनों में आठ पेशियां लगाई गईं थी। इनके द्वारा की जा रही गड़बड़ी की शिकायत को लेकर मनगवां की संगीता मिश्रा ने संभागायुक्त कार्यालय में हंगामा करते हुए न्याय की गुहार लगाई थी। मामले की शिकायत मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव राजस्व आयुक्त राजस्व, प्रदेश के राजस्व मंत्री व मुख्यमंत्री से की गई थी। साथ ही उच्च न्यायालय जबलपुर से भी शिकायत की गई थी ।

अन्य मामलों की होगी जांच

कमिश्नर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अपर कमिश्नर द्वारा किए गए एक माह में फैसले के प्रत्येक फाइलों की जांच की जाएगी । साथ ही इस दौरान अगर कोई फरियादी पुनः आवेदन कर उनके फैसले पर आपत्ति जताता है तो उसकी भी जांच की जाएगी। कार्यालय में पदस्थ स्टाफ को भी किसी भी दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ करने से मना किया गया है। सूत्रों की माने तो जल्द ही अपर कमिश्नर बीएस कुलेश का निलंबन भी हो सकता है।

कुछ भी कहने से इन्कार

निर्धारित समय पर कमिश्नर कार्यालय पहुंचे अपर कमिश्नर बीएस कुलेश से बातचीत करने का प्रयास किया गया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मामले की जांच की जा रही है। सच सामने होगा। इस संबंध में कुछ नहीं कहना है।

आरोप यह भी

शिकायतकर्ता संगीता मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया है कि अरुण बंसल से 10 लाख रुपये के साथ ही एक कार लेने के रूप में सौदा तय किया गया था। इसके बाद अपर कमिश्नर बीएस कुलेश की जांच शुरू हो गई थी।

वर्जन

लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है। अभी अपर कमिश्नर न्यायालय की सुनवाई पर रोक लगाई गई है। जांच जारी है।

राकेश कुमार जैन, कमिश्नर रीवा


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे