REWA : ऑनलाइन गेम की लत में फंसकर पिता के खाते से निकाल लिए एक लाख, जब हारकार गलती का अहसास हुआ तो घर से हुआ गायब

 

रीवा। बच्चों में ऑनलाइन गेम की लत उन्हें गलत राह पर ले जा रही है। एक बच्चा ऑनलाइन गेम की लत में फंसकर पिता के खाते से रुपए निकालकर हार गया। जब उसे अपनी गलती का अहसास हुआ तो घर से गायब हो गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्परता दिखाई और साइबर सेल की मदद से इंदौर से बरामद कर रीवा ला रही है। मामला जिले के जवा थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाला 16 वर्षीय किशोर 15 सितंबर को घर से कोचिंग जाने की बात बोलकर निकला था जिसके बाद लापता हो गया। काफी तलाश के बाद भी पता नहीं चला तो परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि वह ऑनलाइन गेम के चक्कर फंसा था। जब वह गेम की लत में बुरी तरह फंस गया तो रुपयों की मांग की जाने लगी। चोरी से उसने अपने पिता के खाते से रुपए निकालने शुरू कर दिए। 10 दिन में एक लाख रुपए उसने पिता के खाते से निकालकर ऑनलाइन गेम में ट्रांसफर कर दिए। रुपए निकलने के जब मैसेज मोबाइल पर आते तो उसे वह डिलीट कर देता था। इतनी बड़ी रकम गेम में हारने के बाद उसे पिता की डांट का डर सताने लगा और घर वालों को बिना बताए चला गया।

अनहोनी की आशंका पर सक्रिय हुई पुलिस

ऑनलाइन गेम में फंसकर बच्चे कई बार आत्मघाती कदम उठा लेते हैं। इस बात ने पुलिस को भी चिंता में डाल दिया। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने तत्काल थाना प्रभारी कन्हैया बघेल को बरामद करने के निर्देश दिए। थाना प्रभारी ने साइबर की मदद से लोकेशन टे्रस किया तो इंदौर की तरफ जाते मिला। वहां रहने वाले किशोर के रिश्तेदारों को पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर भेजा। यहां से बच्चे की लोकेशन भेज रही पुलिस ने रिश्तेदारों की मदद से उसे बरामद कर लिया। उसे अब रीवा लाया जा रहा है।

नवनीत भसीन, एसपी रीवा का कहना है कि जवा थाना क्षेत्र से एक बच्चा लापता हो गया था जो ऑनलाइन गेम के चक्कर में पिता के खाते से एक लाख रुपए निकालकर हार गया था। प्रदेश के दूसरे जिलों में हुई घटनाओं को देखते हुए तत्काल साइबर सेल की मदद से बच्चे को इंदौर रेलवे स्टेशन में बरामद कर लिया गया। मोबाइल पर गेम खेलने वाले बच्चों पर परिजन लगातार नजर रखें।