REWA : लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही : फॉरेस्ट गार्ड रिश्वत लेते रंगेहाथ हुआ गिरफ्तार : फरियादी से ले रहा था छह हजार की रिश्वत

 

रीवा. लोकायुक्त (MP Lokayukta News) ने रीवा में बड़ी कार्रवाई की है। फॉरेस्ट गार्ड को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। जिले के गोविंदगढ़ वन चौकी में पदस्थ वन आरक्षक आशीष यादव को सरकारी क्वार्टर से छह हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। उसने 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग थी। रिश्वत की पहली किस्त पहले ही ले चुका था। फरियादी को दूसरी किस्त लेकर गुरुवार को बुलाया था।

दरअसल, शिकायतकर्ता श्रीराम विश्वकर्मा निवासी वासा गोविंदगढ़ को कुछ दिन पूर्व लकड़ी की चोरी के आरोप पकड़ा गया था। फॉरेस्ट गार्ड आशीष यादव ने केस रजिस्टर ना करने के एवज में उससे ₹10000 की रिश्वत की मांग की थी, जिसमें 4,000 रुपये 21 नवंबर को आरोपी ले चुका था। 6000 रुपये अभी देना बाकी था, जिसकी शिकायत श्रीराम विश्वकर्मा ने लोकायुक्त पुलिस से की थी।

फरियादी की शिकायत पर लोकायुक्त ने अपने स्तर पर जांच की है। सत्यापन के बाद लोकायुक्त ने आज कार्रवाई की है। लोकायुक्त की टीम ने फॉरेस्ट क्वार्टर गोविंदगढ़ में 6000 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया। एसपी रीवा गोपाल सिंह धाकड़ के नेतृत्व में 15 सदस्य टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। लोकायुक्त फॉरेस्ट गार्ड की संपत्ति की जांच भी कर सकती है।