INDIA GOOD NEWS : लौट रहा देसी अवतार में PUBG GAME, 18 जून को हो सकता है लॉन्च, Krafton India के सीईओ Sean Hyunil Sohn ने दी जानकारी

 

Krafton BGMI Unban: लगभग 10 महीने के बैन के बाद BGMI (Battlegrounds Mobile India) भारत में वापसी कर रहा है. इस गेम को सरकार ने पिछले साल बैन कर दिया था. अब ये वापसी कर रहा है. इसकी जानकारी कंपनी के CEO ने दी है. साथ ही BGMI ने एक पोस्ट भी शेयर किया है.

आइए जानते हैं इस गेम के बारे में
Krafton का पॉपुलर बैटल रॉयल गेम Battlegrounds Mobile India (BGMI) भारत में वापसी कर रहा है. लगभग 10 महीने पहले इस गेम को बैन कर दिया गया था. सरकार के फैसले के बाद Google Play Store और Apple App Store से भी इस गेम को रिमूव कर दिया गया था.छ खास बातें. हालांकि, अब गेम वापसी कर रहा है. पिछले कुछ दिनों से इससे संबंधित रिपोर्ट्स आ रही थी, लेकिन अब Krafton ने आधिकारिक रूप से गेम की वापसी की पुष्टि कर दी है. बता दें कि BGMI कोई और नहीं बल्कि PUBG Mobile India का रिब्रांडेड वर्जन है, जिसे क्राफ्टन ने कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया था.

allowfullscreen

क्या है कंपनी का कहना?
Krafton India के सीईओ Sean Hyunil Sohn ने इसकी वापसी की जानकारी दी है. उन्होंने बताया, 'हम भारतीय अथॉरिटीज के बहुत आभारी हैं, जो उन्होंने हमें Battlegrounds Mobile India (BGMI) के ऑपरेशन को दोबारा शुरू करने को मंजूरी दी है. पिछले महीनों में सपोर्ट और धैर्य रखने के लिए हम भारतीय गेमिंग कम्युनिटी का भी आभार व्यक्त करते हैं.'

 

उन्होंने बताया कि ये ऐप जल्द ही उपलब्ध होगा. पिछले कुछ सालों में भारत सरकार ने 300 से ज्यादा ऐप्स को बैन किया है, जिसमें BGMI एक मात्र ऐसे ऐप है, जो वापसी कर रहा है. इस कदम से साउथ कोरियन गेमिंग कंपनी को बड़ी राहत मिलेगी. Krafton ने भारतीय स्टार्टअप ईकोसिस्टम में 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया है.

पिछले साल किया गया था बैन
इससे भारत में तेजी से ग्रो कर रही ई-सपोर्ट इंडस्ट्री को बूस्ट मिलेगा. इस ऐप को सरकार ने पिछले साल बैन कर दिया था. क्राफ्टन ने इससे पहले दावा किया था कि जुलाई 2022 में BGMI ने 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है.

बैन होने तक ये भारतीय बाजार में Android पर मौजूद सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाने वाले एंड्रॉयड ऐप्स में से एक था. इस गेम पर लॉन्च होने के बाद से ही लगातार सवाल उठा जा रहे थे.

चूंकि, ये PUBG Mobile का ही रिब्रांडेड वर्जन था और इसमें ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किया गया था. यही वजह थी कई लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे थे. यहां तक की Krafton पर आरोप लगा था कि कंपनी ने उन्हीं चीनी अधिकारियों को हायर किया है, जो PUBG Mobile India के लिए काम कर रहे थे.