Lawrence Bishnoi ने खोल दी अपनी हिट लिस्ट, सलमान टॉप पर, जानिए कौन-कौन निशाने पर?

 

हाइलाइट्स
लॉरेन्स बिश्नोई ने NIA से पूछताछ में किया बड़ा खुलासा
बिश्नोई की हिट लिस्ट में अभिनेता सलमान खान टॉप पर
इस वक्त गुजरात की जेल में बंद है बिश्नोई

नई दिल्ली:गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए से पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। बिश्नोई ने बताया कि उसने गोगी गैंग को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मदद से 2 जिगाना पिस्तौल उपलब्ध करवाई थी। गैंगस्टर बिश्नोई ने साथ ही केंद्रीय एजेंसी को बताया कि उसकी हिटलिस्ट में कौन-कौन लोग शामिल हैं। कुछ दिन पहले ही बिश्नोई ने एक इंटरव्यू में कई बड़े खुलासे किए थे। बिश्नोई इस वक्त गुजरात की जेल में बंद है।

बिश्नोई ने अधिकारियों की पूछताछ में अपने टॉप 10 हिटलिस्ट नामों का भी खुलासा किया। इस लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान टॉप पर हैं। इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर दूसरे नंबर पर है।

बिश्नोई का हिटलिस्ट, टॉप 10 टारगेट

1-सलमान खान
2-शगुनप्रीत (सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर)
3-मनदीप धालीवाल (लक्की पटियाल का गुर्गा)
4-कौशल चौधरी (गैंगस्टर)
5-अमित डागर (गैंगस्टर)
6-सुखप्रीत सिंह बुद्धा (बमबिहा गैंग का सरगना)
7-लक्की पटियाल (गैंगस्टर)
8-रम्मी मसाना (गौंडर गैंग का गुर्गा)
9-गुरप्रीत शेखो (गैंगर गैंग का गुर्गा)
10-भोलू शूटर, सनी लेफ्टी, अनिल लठ (विक्की मुद्दुखेड़ा के हत्यारे)

दहशत में क्यों हैं दिल्ली के कारोबारी? जानें गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई से कैसे जुड़ा कनेक्शन

विक्की मद्दुखेड़ा के हत्या से लॉरेन्स लाल था। वह इस हत्या का बदला लेने के लिए अक्टूबर 2021 में मूसेवाला के गांव में तीन शूटर भेजे थे। इसी दौरान बिश्नोई गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के भी संपर्क में था। मूसेवाला की हत्या के लिए बिश्नोई ने बराड़ को 50 लाख रुपये दिए थे। केंद्रीय एजेंसी की पूछताछ में बिश्नोई ने इस बात का भी खुलासा किया कि भरतपुर, फरीदकोट और अन्य जेलों में रहने के दौरान उसने राजस्थान, चंडीगढ़ और अंबाला में कारोबारियों से पैसे भी उगाहे थे।

यूपी में भी ऐक्टिव था लॉरेन्स बिश्नोई गैंग, मूसेवाला से पहले यूपी का बाहुबली विधायक था निशाने पर

गौरतलब है कि बिश्नोई ने एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में साफ-साफ कहा था कि वह सलमान खान को मरवाना चाहता है। राजस्थान में हिरण शिकार मामले का जिक्र करते हुए बिश्नोई ने ये बात कही थी। इस दौरान बार-बार बिश्नोई ने सलमान खान को मारने की बातें कही थी। उसने कहा कि अभी तक तो वह गुंडा बना ही नहीं है। जब सलमान खान की हत्या करवाएगा, तब गुंडा बनेगा। उसने यह भी कहा कि अगर सलमान खान बिश्नोई समाज के धार्मिक स्थल गुरु जम्भेश्वर धाम मुक्तिधाम में जाकर माफी मांग ले तो उसे माफ किया जा सकता है।