रीवा वासियों के लिए बड़ी खबर : तीसरे FLYOVER निर्माण कार्य को लेकर सिरमौर चौराहा से विश्वविद्यालय तक का बदला रुट, तुरंत क्लिक पढ़िए यह अपडेट

 

REWA BIG NEWS UPDATE : रीवा के नागरिको के लिए बड़ी खबर सामने आ रही। यह खबर रीवा समेत उससे लगे सभी इलाको के नागरिको के लिए महत्वपूर्ण है। वाराणसी नागपुर मार्ग (Varanasi Nagpur Road) में सिरमौर चौराहे (sirmour chuaraha) पर निर्मित तृतीय लेग का निर्माण सिरमौर चौराहे से सुभाष चौके (Sirmaur Square to Subhash Chowk) पर किया जा रहा है। इसके चलते ट्रैफिक को डाइवर्ट (traffic divert) किया जा रहा है।

जिला मुख्यालय रीवा के लिए रोज हजारो लोग गाड़ी-वाहन से यात्रा करते हैं। उन्हें नए रूट के बारे में जानकारी होना बेहद जरूरी है। ट्रैफिक डाइवर्जन के चलते कई बार यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बसों के नए स्टॉप (new bus stop) के बारे में जानकारी के आभाव से उन्हें चिलचिलाती धूप में परेशानी हो सकती है। इस लिए नया रूट जान लें और यह न्यूज़ रीवा आने वाले अपने रिस्तेदारो से शेयर कर दें..

यह है नया रूट
रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल (collector pratibha pal) ने बताया कि वाराणसी नागपुर मार्ग में सिरमौर चौराहे पर निर्मित तृतीय लेग का निर्माण सिरमौर चौराहे से सुभाष चौके पर किया जा रहा है। निर्माण के दौरान आज 20 मई से 19 जुलाई तक निर्धारित मार्ग परिवर्तित किया गया है।

उन्होंने बताया कि सिरमौर चौराहे से विश्वविद्यालय की ओर जाने वाले भारी वाहन (बस, ट्रक, एसयूबी) गुप्ता पेट्रोल पंप के पास कालेज चौराहे से लाडली लक्ष्मी मार्ग होते हुए करहिया मंडी-नीम चौराहे रोड से जायेंगे एवं उसी मार्ग से होते हुए नीम चौराहा पहुंचेगे।

नीम चौराहे से स्टेडियम तिराहा होते हुए विश्वविद्यालय पहुंचेगे वापसी के लिए भी यही मार्ग रहेगा। कलेक्टर ने बताया कि हल्के वाहनों (छोटे चार पहिया, ऑटो एवं दो पहिया) वाहन कालेज चौराहे से सिविल लाइन होते हुए लिंक रोड से बोदाबाग रोड में जुड़ेंगे।

ये वाहन बोदाबाग रोड से नीम चौराहा पहुंचेंगे वहां से स्टेडियम तिराहा होते हुए विश्वविद्यालय पहुंचेंगे या बोदाबाग रोड से सिरमौर रोड लिंक रोड पकड़कर सिरमौर रोड होते हुए विश्वविद्यालय पहुंचेंगे वापसी के लिए भी यही मार्ग होगा।

उन्होंने बताया कि वाहन आईजी आफिस के बगल से सिविल लाइन होते हुए बोदाबाग रोड होते हुए नीम चौराहा पहुंचेगे। नीम चौराहे से स्टेडियम तिराहा होते हुए विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। बोदाबाग रोड-सिरमौर रोड लिंक रोड पकड़कर सिरमौर रोड होते हुए वाहन विश्वविद्यालय पहुंचेंगे।

वापसी के लिए भी यही मार्ग रहेगा। उन्होंने बताया कि वाहन पोस्ट ऑफिस के बगल से अंगूरी बिÏल्डग के बगल से सिरमौर रोड में निकलेंगे। सिरमौर पकड़कर सीधे विश्वविद्यालय पहुंचेगे या बोदाबाग रोड पकड़कर नीम चौराहा पहुंचेगे वाहनों के वापसी के लिए भी यही मार्ग निर्धारित रहेगा।