REWA : बदवार सोलर प्लांट से तार व केबल चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार, 50 हजार की तार जब्त

 

REWA NEWS : रीवा जिले के गुढ़ थाना अंतर्गत बदवार सोलर प्लांट से तार व केबल चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार हो गया है। पुलिस के मुताबिक दुनिया के बड़े सोलर प्रोजेक्ट में से एक रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर लिमिटेड है। यहां कई दिनों से चोर गिरोह सक्रिय था। दावा है कि आसपास के नजदीकी गांवों के शातिर बदमाश रात में फेंसिंग तार को काटकर अंदर घुसते थे।

उनके निशाने पर उच्च क्वालिटी वाली केबल होती थी। चोरी की केबल पहले घर लाते। फिर जलाकर अंदर से निकली कापर वायर को बाजार में उच्च दाम पर बेंच देते थे। शिकायत मिलने पर गुढ़ पुलिस ​सक्रिय हुई। सबसे पहले संदेही चोरों को उठाया। तभी एक बदमाश ने अपना जुर्म स्वीकार किया। उसकी निशानदेही पर 50 हजार की तार जब्त की गई है।

ये है मामला
गुढ़ थाना प्रभारी उपनिरीक्षक अरविंद सिंह राठौर ने बताया कि एकमे जयपुर सोलर पावर लिमिटेड का 250 मेगावॉट का सोलर प्लांट बदवार में लगा है। आए दिन चोरी होने से एक्मे कंपनी के सिकोट्री ऑफिसर बृजेन्द्र सिंह ने 30 जनवरी को एफआईआर दर्ज कराई। तब गुढ़ थाने में अपराध क्रमांक 40/23 आईपीसी की धारा 379 का प्रकरण दर्ज किया।

संदेही निकला शातिर चोर
पुलिस की मानें तो आरोपी राजन उर्फ रज्जन कोल पुत्र मोहन कोल 28 वर्ष निवासी ग्राम इटार पहाड़ को गिरफ्तार किया है। उसने एक्मे कंपनी के केबल और तार चोरी करना स्वीकार किया है। पूछताछ में दो अन्य चोरों का भी नाम लिया है। कहा है कि तीनों लोग साथ में जाकर वारदात करते थे। फिलहाल पुलिस दो साथियों को खोज रही हे।