3.24 लाख रुपए की 2160 शीशी कोरेक्स जब्त: रीवा में गोपनीय रास्तों से नशीली कफ सिरप आने की सूचना मुखबिर से मिली पुलिस ने कार को अंधेरे में पकड़ा दो गिरफ्तार

 

Rewa : रीवा शहर की सिविल लाइन पुलिस ने 3.24 लाख रुपए की 2160 शीशी कोरेक्स पकड़ी है। पुलिस का कहना है कि रीवा में गोपनीय रास्तों से नशीली कफ सिरप आने की सूचना मुखबिर से मिली। ऐसे में पुलिस ने आधी रात को घेराबंदी की। जैसे ही संदिग्ध कार आई। वैसे ही पुलिस ने अंधेरे में घेरकर पकड़ लिया है। कार की तलाशी लेते समय दो तस्कर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए।

जबकि एक आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा। वहीं भाग रहे दो बदमाशों में एक आरोपी को अन्य थाना क्षेत्रों की पुलिस से मदद लेकर गिरफ्तारी की है। कार से 18 कार्टून बरामद किए गए है। जिनको जब्त कर थाने लाया गया है। तीनों तस्करों के खिलाफ अपराध क्रमांक 294/23 धारा 8,21,22 NDPS ACT व 5/13 ड्रंग्स कन्ट्रोल एक्ट का कायम कर आरोपियो को कोर्ट में पेश किया है।

एसपी विवेक सिंह ने बताया कि जिलेभर में नशे के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। 25 मई की रात उपनिरीक्षक सूक्कूलाल उइके के पास एक मुखबिर से सटीक सूचना आई। सूचनाकर्ता ने दावा किया कि सिल्वर रंग की ऑल्टो कार क्रमांक HR 72 G 8583 का चालक अनुराग त्रिपाठी भारी मात्रा में नशे की खेप लेकर शहर में प्रवेश कर रहा है। समय रहते कार्रवाई नहीं हुई तो नशे की बिक्री कर देगा।

करहिया रोड से आ रहा कॉलेज चौराहा
सिविल लाइन पुलिस ने कहा कि तस्कर करहिया रोड होते हुए लाडली लक्ष्मी पथ मार्ग से रीवा कॉलेज चौराहा की तरफ नशे की सप्लाई देगा। वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए टीम बनाकर लाडली लक्ष्मी पथ मार्ग एवं केन्द्रीय विद्यालय रोड में बैरिकेट्स लगाकर वाहन चेकिंग लगाई। इसी बीच संबंधित सिल्वर रंग की ऑटो कार आकर रूक गई।

ये आरोपी बैठे थे कार में
पुलिस को देख चालक अनुराग त्रिपाठी उर्फ लाला पुत्र धनेश त्रिपाठी 29 वर्ष निवासी बईसा थाना बिछिया डर गया। वहीं कार में बैठा मोहम्मद इरशाद पुत्र मुरादअली 36 वर्ष निवासी अमहिया बड़ी दरगाह के पास थाना अमहिया ने भाग दिया। हालांकि बाद में पीछा कर गिरफ्तार कर लिया गया है। जबिक एक आरोपी अभी फरार है। वहीं कार के अन्दर से 2160 शीशी नशीली कफ सीरफ मिली। जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 3,24,000 रुपए है।