Inspector Bhagwat Pandey से महिला द्वारा 50 लाख की मांग : आरोप लगाने वाली महिला के 3 राज्यों में तीन पति, कई पर गैंगरेप का केस

 

SIDHI NEWS : सीधी के सोशल मीडिया स्टार और ट्रैफिक इंचार्ज दरोगा भागवत प्रसाद पांडे (Bhagwat Prasad Pandey) इन दिनों मुश्किल में हैं। उन पर एक महिला ने रेप का केस दर्ज कराया है। भागवत प्रसाद पांडे (Bhagwat Prasad Pandey) में सुर्खियों में आए थे, जब वो सोशल मीडिया के माध्यम से पीड़ितों की मदद कर रहे थे। उनके लाखों फॉलोअर हैं। जिस महिला ने उन पर केस दर्ज कराया है, उसका पिछला रिकॉर्ड संदिग्ध रहा है।

जब हमने पड़ताल की तो पता चला कि उसने पहले भी कई बार प्रतिष्ठित लोगों के खिलाफ रेप के केस दर्ज कराकर कुछ शिकायतें वापस ली हैं। ये वो महिला है, जिसने एक विधायक और उसके भतीजे पर गैंगरेप का केस दर्ज कराया था। कुछ साल बाद शिकायत वापस ले ली और कहा कि विपक्ष के नेताओं के इशारे पर बिना जाने शिकायत कर दी थी।

मीडिया ने इस महिला द्वारा की गई शिकायतों को खंगाला तो पता चला कि ये आए दिन किसी न किसी पर रेप का केस दर्ज कराती और हर बार शिकायत में अपनी जन्म तारीख और एड्रेस अलग बताती है। कभी इसका पता मुंबई (mumbai) होता है तो कभी वाराणसी तो कभी सीधी। ये महिला कई लोगों पर रेप का केस दर्ज करवाकर उनको जेल भिजवा चुकी है।

मामला पुलिस जांच और कोर्ट में है, इसलिए हम उस महिला का नाम उजागर नहीं करेंगे, लेकिन आपको पूरी कहानी बताएंगे। कहानी में आप जानेंगे कि महिला के डॉक्यूमेंट के मुताबिक, उसका पहला पति महाराष्ट्र से है, दूसरा यूपी से और तीसरा मध्यप्रदेश के सीधी से। उसकी फेसबुक पोस्ट्स के मुताबिक उसके 2 बच्चे भी हैं।

हर आईडी में अलग-अलग उम्र और पति का नाम

सूबेदार भागवत प्रसाद पांडे (Bhagwat Prasad Pandey) पर रेप का केस दर्ज कराने वाली महिला ने रीवा थाने में FIR दर्ज कराई। FIR में उसने खुद को मुंबई निवासी बताया। हमने महिला का पुराना पहचान पत्र देखा। उसके आधार कार्ड में पता मुंबई का दिया हुआ है। उसके पति का नाम भी है और जन्म तारीख 1995 लिखी हुई है। पेंच तब फंसा जब उस महिला का साल 2003 का एक वोटिंग आईडी कार्ड सामने आया। उसमें पति का नाम अनिल लिखा हुआ है। एड्रेस वाराणसी का लिखा है। इसके साथ ही उम्र 22 साल लिखी हुई है। 2003 के कार्ड के मुताबिक महिला का बर्थ ईयर 1981 है। वाराणसी एड्रेस वाले इस वोटिंग कार्ड के मुताबिक आज महिला की उम्र 42 साल है।

2019: पड़ोसियों ने मेरी साड़ी फाड़ी, रेप की कोशिश की

2019 में वाराणसी में अपने पति के साथ रहने के दौरान 16 मार्च 2019 को महिला ने अपने पड़ोसी और उसके परिवार के 12 लोगों के खिलाफ धारा 354D के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। महिला का आरोप था कि रात में उससे छेड़छाड़ कर उसकी साड़ी फाड़ी थी। महिला ने अपनी सास और ननद पर भी मुकदमा दर्ज कराया था। इस बार की FIR में उसने अपनी डेट ऑफ बर्थ साल 1997 लिखवाई थी। घटना के 10 दिन बाद उसने अपने बयान पलट दिए और कहा मेरे साथ कोई मारपीट या छेड़खानी नहीं हुई।

2020 : भदोही के पूर्व विधायक समेत 7 पर लगाया था गैंगरेप का आरोप

19 फरवरी 2020 में इसी महिला ने भदोही के पूर्व विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी (Former MLA of Bhadohi Rabindranath Tripathi) पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। महिला सीधे भदोही एसपी से मिली और अपनी समस्या बताई। इसके बाद उसने विधायक, उसके भतीजों और बेटों समेत परिवार के छह लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। महिला का आरोप था कि विधानसभा चुनाव के दौरान रवींद्रनाथ त्रिपाठी के भतीजे संदीप त्रिपाठी ने उसे मुंबई से भदोही बुलाया और यहां के एक होटल में कई दिन तक उसे रखा। होटल में भाजपा विधायक ने उसके साथ रेप किया। उसके बाद विधायक के और भतीजों और बेटों ने भी रेप किया।

2014 : ट्रेन में मिली, नंबर एक्सचेंज किए बातें होने लगी प्यार हुआ फिर रेप

महिला ने शिकायत में बताया कि उसकी मुलाकात साल 2014 में विधायक के भतीजे संदीप त्रिपाठी से मुंबई जाते समय ट्रेन में हुई थी। ट्रेन में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई और दोनों ने एक-दूसरे के मोबाइल नंबर साझा किए। फिर संदीप ने उससे संपर्क किया दोनों में प्रेम हुआ। शादी का झांसा देकर संदीप ने कई साल तक उसका शारीरिक शोषण किया। महिला की शिकायत पर भदोही कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने जांच शुरू की। जांच के बाद संदीप सिंह पर आरोप सही साबित हुआ। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। विधायक समेत बाकी सभी आरोपियों को क्लीनचिट दे दी गई। इस शिकायत में महिला ने अपनी डेट ऑफ बर्थ साल 1985 लिखी थी।

शिकायत के 2 साल बाद यानी 22 जून 2022 को महिला ने विधायक और संदीप के खिलाफ दर्ज कराए गए अपने बयानों को पलट दिया। शिकायत वापस ले ली। बयानों को पलटते हुए महिला ने लिखा कि संदीप से मेरी मुलाकात होटल में नहीं हुई। संदीप ने मुझे शादी का प्रलोभन भी नहीं दिया था। हमारी बातचीत सिर्फ फ्लैट की खरीद फरोख्त को लेकर होती थी।

साल 2017 में संदीप विधानसभा चुनाव प्रचार में लग गया। उसके चाचा चुनाव लड़ रहे थे। इस दौरान संदीप से मेरी बात नहीं हो पाई। फ्लैट मिलने में देरी हुई। इसकी शिकायत करने मैं कोर्ट पहुंची थी। अधिवक्ता से शिकायत पत्र लिखने को कहा था। वहां मुझे कुछ राजनीतिक लोग मिले। उन्होंने मेरा शिकायत पत्र टाइप कराया। मैंने उसे बिना पढ़े उस पर दस्तखत कर दिए थे। जो भी शिकायत मैंने की थी वो मेरी नहीं थी। सब गलती से हुआ। मेरा कभी भी सामूहिक बलात्कार नहीं हुआ। इस बयान के बाद विधायक के भतीजे संदीप की रिहाई हो गई।

2023 : अब सोशल मीडिया स्टार सूबेदार भागवत प्रसाद पांडे पर रेप का केस

25 अप्रैल 2023 को महिला ने रीवा महिला थाने में सीधी के ट्रैफिक सूबेदार भागवत प्रसाद पांडे पर रेप की एफआईआर दर्ज कराई। उसने शिकायत में कहा कि मैं अंधेरी मुंबई की रहने वाली हूं। तीन साल पहले तक मुंबई में अपने फ्लैट पर रहती थी। कोविड-19 महामारी को दौरान फोन पर मेरी बातचीत भागवत प्रसाद पांडे से हुई। धीरे-धीरे जान पहचान बढ़ी। वो मुझसे मिलना चाहता था, इसलिए उसने मुझे सीधी बुलाया।

31 जुलाई 2020 को मैं सीधी पहुंची। उसने मुझे एक होटल में रुकवाया और ड्यूटी पर चला गया। रात 10.30 पर वापस आया और अपनी कार में बैठाकर मुझे सुनसान जगह पर ले गया। शादी का झांसा देकर मुझसे जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। इसी तरह आए दिन वो मुझे बायपास की तरफ ले जाता था और रेप करता था। 17 दिसंबर 2020 को उसी जगह पर उसने मेरी मांग में सिंदूर भरा और मंगलसूत्र पहनाया। शारीरिक संबंध बनाए फिर वापस होटल छोड़ गया।

कुछ दिन बाद उसने मुझे एक किराए का कमरा भी दिलवा दिया। जब मैंने उससे साथ रहने को कहा तो उसने बताया कि वो दो बच्चों का पिता है। फिर मुझसे बोला कि अब तुम्हें इस बात का पता चल गया है तो मेरा पीछा छोड़ दो। अपने संबंध में किसी और को बताओगी तो सीधी में तुम्हारा रहना मुश्किल कर दूंगा।

आखिरी बार भागवत ने मेरे साथ 12 फरवरी 2022 को शारीरिक संबंध बनाए फिर उसके बाद से लगातार जान से मारने की धमकी दे रहा है। इस FIR में महिला ने अपनी डेट ऑफ बर्थ 1995 लिखी। इस FIR के बाद महिला और भागवत की बातचीत के कुछ ऑडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिनकी पुष्टि दैनिक भास्कर नहीं करता।

दिसंबर 2020 में सूबेदार ने कहा- मैं वायरल हुआ तो लाखों फैन बने

13 दिसंबर 2020 को भागवत प्रसाद पांडे ने सीधी कोतवाली में एक शिकायत पत्र दिया। इसमें उन्होंने महिला पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आगे लिखा- 'साल 2019 में कोविड-19 महामारी के दौरान मैं पूरी निष्ठा से अपनी ड्यूटी कर रहा था। लॉकडाउन के दौरान भी काम किया। इसी दौरान मैंने फेसबुक पर लाइव आना शुरू किया और उसके जरिए लोगों की मदद करनी और करवानी शुरू की। देशभर के लोग मुझसे जुड़ने लगे। मदद मांगने लगे। मैं उनकी मदद करने लगा। मेरे वीडियो भी वायरल होने लगे। इस दौरान मेरे साथ डेढ़ लाख से ज्यादा फैंस जुड़े तमाम मीडिया हाउस ने मेरे काम को सराहा। इसी दौरान मुंबई की महिला ने मेरे साथ लोगों की मदद करने की पेशकश की। उसने कहा वो वाराणसी और मुंबई में लोगों की मदद करना चाहती है। इसी दौरान हमारी बातचीत होती रही।

एक दिन महिला ने कहा कि वो मेरे शहर सीधी के करीब से गुजर रही है। मेरे से 10 मिनट के लिए मिलना चाहती है। मैंने उसे थाने बुलाया। दोपहर ढाई बजे थाने आकर वो मुझसे मिली और चली गई। इसके बाद वो मुझे लगातार फोन कॉल करने लगी। बेवजह की बातें करने लगी। मैंने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद वो अलग-अलग नंबरों से मुझे कॉल कर परेशान करने लगी। मैं उसके सभी नंबर ब्लॉक करता जा रहा था। फिर वो मेरे थाने आने लगी।

मेरे साथियों के फोन से मुझे कॉल कर धमकाने लगी। कहती थी कि मुझसे बात नहीं की तो मैं यहीं बैठी रहूंगी। आत्महत्या कर लूंगी। इस वजह से मैं मानसिक तौर पर प्रताड़ित हो रहा हूं। एक दिन उसकी आत्महत्या की धमकी के बाद मैं उससे मिलने पहुंचा। उसे सीधे शब्दों में बताया कि मैं विवाहित हूं। मेरे दो बच्चे हैं। कृपया मुझे प्रताड़ित ना करें। वो नहीं मानी और लगातार मुझे प्रताड़ित करती रही। मेरे घर आकर तमाशा करने की धमकी देती रही।'

2021 : भागवत की पत्नी पहले ही दर्ज करा चुकी है महिला के खिलाफ शिकायत

4 जनवरी 2021 को भागवत पांडे की पत्नी प्रीतू पांडे ने भी एसपी सीधी से महिला के खिलाफ शिकायत की थी। प्रीतू ने एसपी से परिवार को सुरक्षा प्रदान कराने को लेकर गुहार लगाई थी। शिकायत में वही सब घटनाक्रम बताया जो भागवत पांडे ने अपनी पहली शिकायत में बताया था। आखिर में उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा कि मेरे पति ख्याति प्राप्त व्यक्ति हैं। पुलिस को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे में कोई भी अज्ञात व्यक्ति महिला का सहारा लेकर मेरे पति को किसी षड्यंत्र का शिकार बना सकता है। उनकी छवि को खराब करने की कोशिश कर सकता है। महिला मेरे पति को लगातार आत्महत्या की धमकी देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है। महिला के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

भागवत प्रसाद पांडे ने महिला के खिलाफ फिर शिकायत की

7 फरवरी 2021 को दरोगा भागवत प्रसाद पांडे ने महिला पर अनैतिक दबाव और मानसिक प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई थी। ये शिकायत सीधी के थाना प्रभारी को दी गई थी। इसमें लिखा है कि महिला मुझे फोन करके लगातार परेशान कर रही है। मैंने इसकी शिकायत पहले भी दर्ज कराई है। महिला मेरी प्रतिष्ठा धूमिल करने की धमकी दे रही है। मुझ पर संगीन अपराध दर्ज कराने की धमकी भी दे रही है। मैं मानसिक तौर पर प्रताड़ित हो रहा हूं। इस शिकायत के साथ भागवत ने सबूत के तौर पर 8 कॉल रिकॉर्डिंग भी जमा की थी।

एसपी ने कहा- महिला के कुछ पुराने केसेस भी सामने आए हैं, जांच जारी

इस पूरी पड़ताल के बाद हमने सीधी एसपी रविंद्र वर्मा से बात की। उन्होंने कहा- उस महिला से जुड़े कुछ पुराने केसेस भी सामने आए हैं। भागवत प्रसाद पांडे की पत्नी ने भी मुझसे इस मामले की शिकायत की थी। मैंने तुरंत जांच के आदेश दिए थे। अभी इस महिला की शिकायत मामले की जांच भी पुलिस तेजी के कर रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

2 दिन बाद भागवत पांडे सामने आए, बोले वो 50 लाख मांग रही

महिला के केस दर्ज कराने के 2 दिन बाद यानी 27 अप्रैल को सूबेदार भागवत प्रसाद पांडे मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा मुझ पर लगाए गए सारे आरोपों का कोई आधार नहीं है। ये बड़ी साजिश है। इसके पीछे बड़ा रैकेट भी है। पुलिस पर भरोसा है। जल्द ही खुलासा हो जाएगा। मैंने भी कुछ साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस को दे दिए हैं।

पांडे ने कहा- महिला का पुराना बैकग्राउंड भी इसी तरह का रहा है। मामला बड़ा इसलिए है क्योंकि महिलाओं को प्राप्त अधिकारों के दुरुपयोग से जुड़ा है। ये महिला अधिकारों का धड़ल्ले से दुरुपयोग कर रही है। ये पूरा एक्सटॉर्शन का यानी छवि खराब की धमकी देकर पैसे वसूलने का मामला है। वो मुझे धमकी देती आई है कि अगर मैंने उसे 50 लाख रुपए नहीं दिए तो वो मेरी छवि खराब कर देगी। जेल भिजवा देगी।