SALMAN KHAN की कुछ अनदेखी तस्वीरों के जरिय जानिये, कैसा रहा उनका बचपन से लेकर जवानी तक का सफर..

 
 

 
 
बॉलीवुड के दबंग हीरो सलमान खान का कल जन्मदिन है. वह 27 दिसंबर को 55 साल के हो जाएंगे. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके बचपन से लेकर अबतक की तस्वीरों के जरिए उनके अबतक के सफर के बारे में बताने जा रहे हैं. 



सलमान खान का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ 27 दिसंबर 1955 को हुआ. उनका पूरा नाम अब्दुल सलीम सलमान खान है.
 
 


सलमान खान ने अपनी पढ़ाई मुंबई के बांद्रा स्थित सेंट, स्टेनिस्लॉस हाई स्कूल से की. उन्होंने कुछ साल ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में भी पढ़ाई की. इसमें उनके बड़े भाई अरबाज खान भी पढ़े.


 
सलमान अपने परिवार के बेहद करीब हैं. वह अपने माता-पिता के साथ ही रहते हैं. इस तस्वीर में सलमान अपने पिता सलीम खान के साथ हैं.
 
 
 
 
सलमान खान ने साल 1988 में रिलीज हुआ फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से डेब्यू किया. लेकिन उन्हें ख्याति सूरज आर बड़जात्या की रोमांटिक फैमिली ड्रामा 'मैंने प्यार किया' से मिली.

इसके बाद साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म 'बागीः ए रिबेल फॉर लव' सुपरहिट हुई. इसके बाद साल 1991 में लगातार तीन सुपरहिट फिल्में 'पत्थर के फूल', 'सनम बेवफा' और 'कुरबान' दीं.




इस तस्वीर में सलमान खान उस वक्त के अपने करीबी दोस्त ऋतिक रोशन और शाहरुख खान के साथ हैं.



इसके बाद सलमान खान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. शुरुआती दिनों में उनके अफेयर्स की खबरें सामने आईं, लेकिन अब सलमान अपनी बैचलर लाइफ को बहुत एन्जॉय कर रहे हैं.