REWA : CHO के 3800 पदों में परिवर्तन की मांग को लेकर नर्सिंग छात्रों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

 


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। नर्सिंग छात्र संगठन ने कंम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3800 पदों के नोटिफिकेशन में परिवर्तन की मांग उठाई है। नर्सिंग छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित जिला प्रशासन को तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा है। नर्सिंग छात्रों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने सांकेतिक प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बीएससी नर्सिंग का वर्ष 2019-20 के फाइनल इयर के छात्रों का रिजल्ट घोषित नहीं किया जा सका है। जिसके कारण एक साल की देरी हो गई।


एनएचएम की 2020 रूल्सबुक की अनदेखी
नर्सिंग छात्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित दिए गए आवेदन में कहा है कि एनएचएम के के द्वारा सीएचओ के पदों पर जारी किए गए नवीन नोटिफिकेशन में कई त्रुटियां हैं। जिसमें पहली त्रुटि एनएचएम की 2020 रुल्सबुक व अन्य राज्यों के भर्ती नियमों के सामान्य सीएचओ के पदों के लिए न्यूनतम योग्यता जीएनएम व बीएससी नर्सिंग की जाए। जिन छात्रों के द्वारा पूर्व में जीएनएम, पोस्ट बीएससी नर्सिंग की जा चुकी है। उन नर्सिंग छात्रों को सीएचओ वैकेंसी के लिए पात्र माना जाए।


6 माह की ट्रेनिंग कराए सरकार
पूर्व की भर्तियों की 6 माह की ट्रेनिंग सरकार के द्वारा कराई जाए। छात्रों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि सीएचओ के भर्ती में मध्य प्रदेश के ही छात्रों को मौका दिया जाए और रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया जाए। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष कुंजबिहारी द्विवेदी, लालजी साकेत, आरती सिंह, पल्वी, श्वेता सिंह, मनीष, अनीता, ज्योती, काजल, बृजेन्द्र, अभिनव आदि रहे।