REWA : मुख्यमंत्री 30 सितम्बर को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे लोकार्पण

 
REWA : मुख्यमंत्री 30 सितम्बर को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे लोकार्पण


रीवा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी 30 सितंबर को अपने प्रस्तावित रीवा भ्रमण के दौरान सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। यह कार्यक्रम नव निर्मित सुपर स्पेशलिटी अस्पताल परिसर में आयोजित होगा। रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने मुख्यमंत्री के भ्रमण के सिलसिले में बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की। 


सुपर स्पेशलिटी अस्पताल परिसर में आयोजित होने वाले लोकार्पण कार्यक्रम में मंच व्यवस्था, बैठक व्यवस्था एवं अन्य तैयारियों पर अफसरो ने विधायक के साथ विस्तृत चर्चा की। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री लोकार्पण के उपरांत सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का भ्रमण करेंगे परिसर में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करेंगे। कोविड-19 के संक्रमण के कारण संपूर्ण कार्यक्रम में शासन की ओर से जारी किए गए गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित किया जाए। सभी विभागीय अधिकारियों को समय से सौंए गए दायित्वों का निर्वहन करें।


अक्टूर में फाइनल होगी स्टाफ की नियुक्तियां
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में विधायक और अफसरों ने लोकार्पण की अन्य तैयारियों तथा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पदों की भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा की। इस दौरान बताया गया कि डॉक्टर्स के पदों के लिए 9 डॉक्टर्स के आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनको भर्ती प्रक्रिया की औपचारिकता के उपरांत नियुक्ति दी जाएगी। इसी प्रकार पैरामेडिकल स्टाफ, टेक्नीशियन एवं नर्स के सभी पदों पर भी अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह तक भर्ती कर ली जाएगी। इस अवसर पर कमिश्नर रीवा संभाग राजेश कुमार जैन ने कहा कि रेडियो लाजिस्ट के पद के भी विज्ञापन जारी करायें ताकि इनकी भर्ती की जा सके।


चिकित्सक समेत स्टाफ के लिए 75 करोड़ से होगा निर्माण
बैठक में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के पीछे 75 करोड़ रुपए की लागत से डॉक्टर्स व अन्य स्टाफ के लिएा सर्वसुविधायुक्त आवास बनाये जाने की प्रक्रिया जारी है इसका शीघ्र ही टेण्डर होगा तदुपरांत कार्य प्रारंभ करा दिया जाएागा। विधायक ने कहा कि कहा कि आवास के निर्माण से अस्पताल की अधोसंरचना की पूर्ति हो जाएगी तथा अस्पताल के स्टाफ को परिसर से लगे सुविधायुक्त आवास मिलेंगे।


इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा भी उपस्थित रहे। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आयोजित बैठक में कमिश्नर श्री जैन ने व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों को दायित्व सौंपे। मंच व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य तैयारियों की विभागवार जिम्मेदारी सौंपते हुए कमिश्नर ने निर्देश दिए कि विभागीय अधिकारी सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर लें। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा, अपर कलेक्टर इला तिवारी, एसडीएम फरहीन खान, अधीक्षक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल डॉ. सुधाकर द्विवेदी सहित डॉक्टर्स, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News