कोरोना मरीजों के लिए राहत की खबर : MP में वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल, निजी स्कूल के शिक्षक को लगाई गई पहली वैक्सीन

 


भोपाल। मध्यप्रदेश में कोवैक्सीन के तीसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल जारी है। तीसरे चरण में निजी स्कूल के शिक्षक को पहली वैक्सीन लगाई गई है।निजी मेडिकल कॉलेज में वैक्सीन का ट्रायल किया गया है। बता दें अब तक 17 लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका है। 

पूर्व CM कमलनाथ ने कहा- शादियां रात 10 बजे तक, नाइट कर्फ्यू 10 बजे से लागू लेकिन शराब दुकानें रात 11 बजे तक चालू?

बता दें मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन का ट्रायल शुरू हो गया है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च और भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में शुरू होग गया। इसके लिए भारत बायोटेक ने कॉलेज को कोवैक्सीन की 1 हजार डोज भेज दी है।

शराब दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने की परमिशन से उठ रहे सवाल, क्या यहां की भीड़ से कोरोना नहीं फैलता?

रजिस्ट्रेशन कराने वाले पहले वॉलेंटियर को टीका लगेगा। इसका बूस्टर डोज 28 दिन बाद लगाया जाएगा। बताया जा रहा है कि ट्रायल में जिनको टीका लगाया जाएगा। उनके सेहत की लगातार मॉनीटरिंग की जाएगी।

हो जाये सतर्क : 8वीं की छात्रा का ई-मेल हैककर हैकर बोला- प्यार भरी बातें करो, नहीं तो बदनाम कर दूंगा

वहीं, गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में ट्रायल अगले हफ्ते शुरू होगा। जीएमसी प्रबंधन ने इसके लिए संस्थान में नई साइट तैयार की है। इसके दस्तावेज इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च को भेज दिए हैं।

नई गाइडलाइन जारी : फिर से लोगों की आवाजाही होगी बंद : आज रात 8 बजे से बाजार हो जाएंगे बंद

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक यहां वैक्सीन के 4 करोड़ डोज को -2 से 8 डिग्री तापमान में स्टोर करने की क्षमता है, लेकिन जरूरत 6 से 7 करोड़ डोज स्टोरेज की है। राजधानी में बढ़े केस राजधानी में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज बनी हुई है। गुरुवार को 325 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। 


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे