MP LIVE : नाबालिग लड़कियों से अलग-अलग दुष्कर्म के मामलों में कोर्ट ने प्यारे मियां और मैनेजर को सुनाई उम्रकैद की सजा

 

भोपाल में नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म मामले में प्यारे मियां आखिरी सांस तक जेल में रहेगा। कोर्ट ने अलग-अलग मामलों में प्यारे मियां को 4 उम्रकैद सुनाई है। मैनेजर ओवेस को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। दूसरी आरोपी स्वीटी विश्वकर्मा को 20 साल और डॉक्टर हेमंत मित्तल को 5 साल की सजा सुनाई है। सभी पर जुर्माना भी लगाया गया है। फैसला सोमवार को जिला अदालत की अपर सत्र न्यायाधीश कविता वर्मा ने सुनाया। 68 वर्षीय पत्रकार प्यारे मियां उर्फ अब्बा फिलहाल जबलपुर जेल में बंद है। इस मामले में वहीं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सुनवाई में शामिल हुए।

ALSO READ MORE : जानिए फिटनेस के बावजूद heart-attack से कैसे बचें? फिट लोगों का दिल भी क्यों कमजोर पड़ रहा

भोपाल में दो छात्राओं को लोडिंग वाहन ने कुचला, दोनों की मौत

भोपाल के गोविंदपुरा थाना क्षेत्र में दो स्कूली छात्राओं को लोडिंग वाहन ने कुचल दिया। हादसे में ऋचा चड़ेरे (13) और कीर्ति यादव (14) की मौत हो गई। हादसा सोमवार दोपहर को अन्नानगर में हुआ। जानकारी के मुताबिक सोमवार को कीर्ति की बहन का जन्मदिन था। वह दोस्तों के साथ पार्टी करने के लिए केरवा डैम जा रही थीं। इसी दौरान लोडिंग वाहन ने उन्हें कुचल दिया।

ALSO READ MORE : बैतूल में 25 साल के यंग क्रिकेटर को बैठे-बैठे आया हार्ट अटैक, दर्द को कर रहा था नजर अंदाज; 80% हार्ट था ब्लॉकेज

भोपाल में यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री के कैम्पस में कब्जा करने पहुंचे 200 लोग

37 साल पहले भोपाल के करोंद इलाके में जिस यूनियन कार्बाइड की केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव के कारण हजारों लोगों की मौत हुई थी, उसी कैम्पस के पास सरकारी जमीन पर आज सुबह से ही अवैध कब्जा करने वालों की भीड़ जमा है। लोग पन्नियां, साड़ियों, रस्सियों को लकड़ियों से बांधकर कैम्पस में कब्जा करने में जुटे हुए हैं। दो सौ से ज्यादा लोग यहां की जमीन पर अतिक्रमण करने पहुंचे हैं।

ALSO READ MORE : 15 मार्च को पूरे प्रदेश में पेंशनर विरोध प्रदर्शन : सरकारी कर्मचारियों के बाद अब पेंशनर का बढ़ेगा DA

दो दिन पहले अन्नू नगर के रहवासियों को रेलवे ने झुग्गियां हटाने के आदेश दिए थे। तीन दशक पुरानी इस बस्ती के रहवासियों ने रेलवे प्रशासन से छह महीने का वक्त मांगा था, लेकिन स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने तुरंत बस्ती खाली करने को कहा था। इसके बाद कुछ रहवासी इस जमीन पर झुग्गियां बनाने पहुंचे हैं।

ALSO READ MORE :  इंदौर की बेटी की आपबीती : पति पोर्न देखकर करता था अन नेचुरल सेक्स : प्रेग्रेंट होने पर भी नहीं माना; अब एक लाख जुर्माना, गुजारा भत्ता देना होगा

भोपाल रेलवे स्टेशन के पास बंगले से चंदन का पेड़ काट ले गए बदमाश

भोपाल रेलवे स्टेशन के बाजू में स्थित एक बंगले पर सोमवार तड़के 3 बजे 10 हथियारबंद बदमाश घुसे और वर्दी में एक जवान को लूट लिया। जवान से 230 रुपए और एक मोबाइल लूटा गया। बदमाशों के पास कटर और अन्य हथियार थे। एक चंदन का पेड़ भी काट ले गए।

ALSO READ MORE :  इंजीनियर लड़की ने की खुदकुशी : बोली Sorry मम्मी पापा, हाथ की नस काटकर फांसी पर झूली, 4 महीने पहले हुई थी शादी

जीतू पटवारी ने बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के बहिष्कार का ऐलान किया

मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। इसके पहले ही हंगामा हो गया है। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है। पटवारी ने ट्वीट में लिखा- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी, मैं प्रदेश हित में राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार कर रहा हूं। क्योंकि, चिर निंद्रा में सोई भाजपा सरकार को जगाना जरूरी है।

ALSO READ MORE :  दर्दनाक घटना : पत्नी को निर्वस्त्र करके पीटता था पति; पत्नी ने पति की हत्या करके हाथ पैर काटकर फिंकवाए ,धड़ को घर में ही गाड़ दिया

विधानसभा का बजट सत्र आज से

मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से होगा। सत्र की शुरुआत राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण से होगी। खास बात यह है कि इस सत्र में ऑडियंस गैलरी खुली रहेंगी। कोरोना की वजह से लगी पाबंदी हटने के बाद यह निर्णय लिया गया। हालांकि, एंट्री सीमित संख्या में ही दी जाएगी। राज्यपाल के अभिभाषण से पहले विधानसभा अध्यक्ष कार्य मंत्रणा समिति की बैठक लेंगे। इसमें उन विषयों पर चर्चा की जाएगी, जिन पर सदन में चर्चा कराई जानी है। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ सहित अन्य सदस्य मौजूद रहेंगे। सोमवार से शुरू होने वाला यह सत्र 25 मार्च तक चलेगा। शिवराज सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट 9 मार्च को पेश करेगी।