शिवराज मामा के दावों की खुली पोल, दलदल में प्रदर्शन करते स्कूली बच्चों ने SONU SOOD से लगाई गुहार : हरकत में प्रशासन

 


रीवा. जिला, जिले की व्यवस्था हर जगह एक समान है। हर जगह आमजन बेहाल है। बच्चे तक परेशान हैं। कहीं कोई सुनवाई नहीं। ऐसे में अब नागरिकों और बच्चों ने शासन-प्रशासन से अपनी तकलीफें साझा करना लगभग बंद कर दिया है। अब वो एक ऐसे फरिश्ते की तलाश में रहते हैं जो वास्तव में उनकी मदद को आगे आ सके। ऐसे में मौजूदा समय में स्टार सोनू सूद सबके हीरो बने हैं। सभी को लगता है कि सोनू सूद से जो भी फरियाद की जाएगी पूरी हो जाएगी। इसी सोच से जिले के गुढ तहसील के पड़िया पंचायत अंतर्गत बेलहा गांव के बच्चों ने भी सूद से गुहार लगाई है।


दरअसल इस गांव में सड़क नहीं है। होगी कभी, पर फिलहाल सड़क नाम की चीज ही नहीं दिखती। मिट्टी ही मिट्टी नजर आती है सड़क पर। हल्की सी बारिश हो जाय तो चलना दूभर हो जाता है। फिसलन ऐसी कि थोड़ा सा चूके कि रपटना तय है। इसके लिए ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक को पत्र भेज कर गुहार लगाई। लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। ऐसे में गांव के बच्चों ने हाल में हुई बारिश से सड़क रूपी पगडंडी के दलदल में खड़े हो कर सोनू सूद से सड़क बनवाने की गुहार लगाई है।


प्रदर्शन में शामिल गांव की एक छात्रा बताती है कि हम लोग रोज दलदल में गिर जाते हैं। इससे कपड़े और किताबें सब खराब हो जाती हैं। वह कहती है कि गांव की इस समस्या को लेकर प्रधानमंत्री और शिवराज मामाजी को भी लिखा गया है। लेकिन सड़क नहीं बनाई जा रही है। ऐसे में सोनू सूद मामाजी आप बोल दें, ताकि हम बच्चे स्कूल पहुंच कर पढ़ाई कर सकें।


एक नन्ही छात्रा ने राज्य के मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र पढ़ा। इस पत्र के माध्यम से छात्रा बताती है कि पास के गांव खारा स्कूल में पढ़ाई करने के लिए बच्चे जाते हैं, पर खारा जाने के लिए मेरे गांव में जो सड़क है वह मिट्टी की बनी हुई है। उसमें घुटने तक दलदल है और एक नदी भी है।


कमिश्नर रीवा राजेश कुमार जैन
बच्चों के इस आंदोलन के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। उक्त गांव में सड़क बनाए जाने के लिए संभागीय कमिश्नर के निर्देश पर योजना अधिकारी गोपाल जी ने सड़क निर्माण के लिए सर्वे आदि का काम शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही बेलहा गांव के बच्चो को स्कूल पहुंच मार्ग मिल पाएगा।


"सड़क की समस्या का मामला सामने आया है। सड़क निर्माण के लिए सर्वे करवाया जा रहा है।"
राजेश कुमार जैन,कमिश्नर रीवा संभाग।