MP : रीवा जिले में इस गांव के बच्चों ने फिल्म स्टार सोनू सूद से मांगी मदद , सोनू सूद ने रीवा कमिश्नर से फ़ोन पर बात कर कहा ये ....

Telegram

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। जिले के गुढ़ तहसील के पड़िया पंचायत अंतर्गत आने वाले बेलहा गांव के बच्चों ने एक अनोखा प्रदर्शन करके जहां शासन-प्रशासन की व्यवस्था का पोल खोल रहे हैं। वहीं अपनी समस्या को दूर करने के लिए अब समाजसेवियों का दरवाजा खटखटा रहे हैं। सड़क की मांग को लेकर कीचड़ के बीच सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चों ने एक्टर सोनू सूद को मामा कहा और उनसे मदद करने के लिए अपील की है। बच्चों ने सोनू सूद से अपील करते हुए कहा कि गांव की सड़क के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन सड़क अभी तक नहीं बनी है।


इस तरह विद्यार्थियों ने किए प्रदर्शन
स्कूल के विद्यार्थी गांव से निकलने वाली मिट्टी की सड़क पर खड़े थे तथा उनके घुटने से नीचे तक पानी भरा हुआ है। इसमें से एक छोटी छात्रा राज्य के मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए पत्र पढ़ी। जिसमें छात्रा बताती है कि पास के गांव खारा स्कूल में पढ़ाई करने के लिए बच्चे जाते हैं, पर मेरे गांव में खारा जाने के लिए जो सड़क है वह मिट्टी की बनी हुई है। उसमें घुटने तक दलदल है और एक नदी भी है।


छात्रा बताती है कि हम लोग रोज दलदल में गिर जाते हैं। इससे कपड़े और किताबें सब खराब हो जाती हैं। इसके बाद बच्चे सोनू सूद से अपील करते हैं। छात्रा बताती है कि गांव की इस समस्या को लेकर प्रधानमंत्री और शिवराज मामाजी को भी लिखा गया है, लेकिन सड़क नहीं बनाई जा रही है। ऐसे में सोनू सूद मामाजी आप बोल दें, ताकि हम बच्चे स्कूल पहुंच कर पढ़ाई कर सकें।


बच्चों की उम्मीद
कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद प्रवासी मजदूरों और कामगारों के लिए आगे आकर मदद किए हैं। उन्होंने अपनी टीम के साथ अब तक हजारों मजदूरों और कामगारों को उनके घर पहुंचाया। सोनू सूद के काम को देखते हुए बच्चों ने उनसे उम्मीद जताई है।


हरकत में आया प्रशासन
बच्चों के इस आंदोलन के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। उक्त गांव में सड़क बनाए जाने के लिए संभागीय कमिश्नर के निर्देश पर योजना अधिकारी गोपाल जी ने सड़क निर्माण के लिए सर्वे आदि का काम शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही बेलहा गांव के बच्चो को स्कूल पहुंच मार्ग मिल पाएगा।


इनका कहना है
सड़क की समस्या का मामला सामने आया है। सड़क निर्माण के लिए सर्वे आदि करवाया जा रहा है।
राजेश कुमार जैन,कमिश्नर रीवा संभाग।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
Powered by Blogger.