REWA के कलाकार मनमोहन को भोजपुरी फिल्म में मिला रोल : 15 अगस्त को "टाइगर अभी जिंदा है" में आएंगे नज़र

 

रीवा. प्रेरण लेकर इंशान अपनी तकदीर संवार सकता है। कुछ ऐसा ही रीवा के कलवारी गांव का मनमोहन मिश्रा ने कर दिखाया है। विंध्य के इस कलाकार को भोजपुरी फिल्म में ब्रेक मिला है। मनमोहन बचपन से ही टीवी सीरियल देखने के बाद कलाकारी की नकल करते थे। रुपहले पर्दे पर दिखने को बेताम मनमोहन को आखिरकार भोजपुर फिल्ड 'टाइगर अभी जिंदा है, में ब्रेक मिल ही गया। सुबकुछ योजना के तहत हुआ तो 15 अगस्त को रुपहले पर्दे पर मनमोहन रुपहले पर्दे पर नजर आएंगे।


बचपन में ही फिल्म देखने का शौक 
रीवा जिले के कलवारी के रहने वाले मनमोहन मिश्रा पिता हरिनारायण मिश्रा अब भोजपुरी फिल्मों में जौहर दिखने का मौका मिला है। यह मनमोहन की पहली भोजपुरी फिल्म 'टाइगर अभी जिंदा है का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होना है। मनमोहन मिश्रा के मुताबिक उनका बचपन गांव में ही बीता है। बचपन से उन्हें फिल्में देखने का शौक था । धीरे-धीरे फिल्मों से लगाव हो गया।


वर्ष 2013 में पहुंच गया मुंबई 
फिर क्या मनमोहन ठान लिया कि मुझे भी फिल्मों में अभिनय करना है। 2013 में मुंबई पहुंच गया। शुरुआती के दो-तीन साल संघर्ष भरे रहे छोटे-छोटे सीरियल में काम करने का मौका मिला। साथ ही साथ जॉब भी किया। कुछ सीरियल किए है इसके बाद मैंने भोजपुरी फिल्मों की ओर रुख किया जिसमें मैंने कई फिल्मों में काम किया और उसके बाद डायरेक्टर प्रोड्यूसर को मेरा काम पसंद आया।


वर्ष 2018 में टाइगर अभी जिंदा है 
2018 में मुझे 'टाइगर अभी जिंदा है 'ऑफर हुई जिसमें मुख्य भूमिका में मैं और अंजना सिंह हैं फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है फिल्म 15 अगस्त को रिलीज की जाएगी इस फिल्म के डायरेक्टर रवि सिन्हा है जिन्होंने जिन्होंने कई भोजपुरी सुपरहिट फिल्में दी है, राइटर वीरू ठाकुर, म्यूजिक मे छोटे बाबा, फिल्म के प्रोड्यूसर भगत अग्रवाल है। वही नेगेटिव रोल में संजय सिंह, आयाज खान, रजनीश पाठक है।


दुबई में हुई है शूटिंग
टाइगर फिल्म की कहानी एक कॉलेज में पढ़ रहे लडक़े की है। जो टाइगर के इर्द-गिर्द नजर आएगी जिसमें टाइगर गांव के लोगों का चाहेता है। वह उनकी मदद करने से कभी पीछे नहीं हटा। इसके चलते फिल्म का नाम टाइगर अभी जिंदा है का नाम दिया गया है। फिल्म की शूटिंग दुबई, चेन्नई, गुजरात, मुंबई जैसी मनमोहक लोकेशन पर शूट हुई। जिसका ट्रेलर रिलीज कर दिया गया। अब 15 अगस्त को थिएटर मैं फिल्म का प्रसारण होगा। 


विंध्या फिल्म के साथ स्थानीय कलाकारों को मिलेगा मौका 
मनमोहन मिश्रा ने बताया कि विंध्य में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। जरूरत है तो सिर्फ साधनों की। यहां कई प्रतिभाएं हैं, जिन्हें बेहतरीन प्लेटफार्म नहीं मिल रहा है। विंध्य और रीवा को अलग पहचान दिलवाने के लिए विंध्या फिल्म्स के कलाकार नवीन तिवारी, अम्बर त्रिपाठी के साथ मिलकर बघेलखंड में एक बड़ा प्रोजेक्ट करने वाले हैं एक बड़े स्तर पर बघेली फिल्म बनाने का प्लान चल रहा है और जल्द ही इसकी जानकारी लोगों को दी जाएगी। इसके लिए स्थानीय कलाकारों को मौका दिया जाएगा विंध्या फिल्म्स की टीम द्वारा जल्द ही ऑडिशन रखा जाएगा ताकि अधिक से अधिक लोगों को फिल्म में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले।


मुंबई में तीन हजार की ट्रांसपोर्ट में नौकरी से चलाता था खर्च
भोजपुर फिल्म टाइगर अभी जिंदा है, में किरदार करने वाले मनमोहन मिश्र पत्रिका से फोन पर बात कर बताया कि वह गरीब परिवार के हैं। बचपन से ही फिल्म देखने का शौक था। घर में चोरी से पहली फिल्म अमिताभ बच्चन की मुकद्दर का सिकंदर, कालिया आदि फिल्मों को देखने के बाद मुंबई भाग गए। 12वीं तक पढ़ाई की है। ट्रांसपोर्ट में नौकरी के बाद सीरियल और एलबम में ट्राई कर रहे थे। इस बीच एक राइटर से मुलाकात हुई। फिर क्या जिंदगी ही बदल गई। भोजपुरी फिल्म में काम करने का मौका मिला। मनमोहन के मुताबिक हथकड़ी पार्ट-2 सहित कई अन्य फिल्मों में मौका मिला है। तैयारियां चल रही हैं।