GOOD NEWS : रक्षाबंधन त्यौहार पर यात्रियों को बड़ी राहत : 90 स्पेशल ट्रेनों को चलने की मिली अनुमति : ये होगा रूट


ऋतुराज द्विवेदी,भोपाल। कोरोना वायरस के चलते कई ट्रेनों के रुट बदल दिए गए हैं साथ ही कई ट्रेनें अभी भी कैसिंल चल रही हैं। इन सबके बीच रक्षाबंधन के पर्व पर यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसलिए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। इस संबंध में रेल मंत्रालय ने 90 स्पेशल ट्रेनों की अनुमति भी दे दी है।


आपको बता दें कि इन ट्रेनों में 17 ट्रेनें भोपाल, बीना और इटारसी स्टेशनों से गुजरेंगी। इसके अलावा रेल मंत्रालय मालवा और झेलम सहित 17 स्पेशल ट्रेनों के शुरू करने पर भी विचार कर रहा है। इससे मध्य प्रदेशवासियों को बड़ी राहत मिलेगी। रेल मंत्रालय के मुताबिक त्योहारों को देखते हुए जरूरत और मांग के मुताबिक 90 प्रतिशत ट्रेनों को चलाने की अनुमति जारी की गई है। इन ट्रेनों का टाइम टेबल भी जल्द जारी किया जाएगा। मंत्रालय ने कहा कि यह फैसला रक्षाबंधन के पर्व पर होने वाली भीड़ को देखते हुए लिया गया है। 


वहीं दूसरी ओर भारतीय रेलवे के पश्चिम रेलवे जोन ने इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाओं को प्रयागराज और डॉ. अंबेडकर नगर तक बढ़ा दिया है। रेलवे के इस फैसले से मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के यात्रियों को आसानी होगी।


यात्रियों को मिलेगा फायदा

जानकारी के लिए बता दें कि उज्जैन से फतेहाबाद रेलव सेक्शन पर बना कर तैयार किया है। इस सेक्शन चलने वाली ये पहली ट्रेन होगी। इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली ये ट्रेन इस रूट पर महू से प्रयागराज तक चलेगी। इस ट्रेन का पूरा टाइमटेबल जारी कर दिया गया है। इस ट्रेन के प्रयागराज तक चलने से उज्जैन और इंदौर के यात्रियों को काफी फायदा होगा।


इन स्टेश्नों पर रुकेगी ट्रेन

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये ट्रेर रास्ते में इंदौर, फतेहाबाद, उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, सांची, विदिशा, बीना, ललितपुर जंग्शन, टिकमगढ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबाद जंग्शन, बांदा, चित्रकूटधाम, कर्वी, मानिकपुर जंग्शन, शंकरगढ़ और नैनी रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में सेकेंड एसी, चार थर्ड एसी, सात स्लीपर, और चार सामान्य श्रेणी के कोच होंगे.

सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाली खबरें 







ये भी पढ़े :  यूजीसी के आदेश के बाद जनरल प्रमोशन नहीं होगा / MP में होंगी यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षाएं : जल्द जारी होंगे TIME TABLE


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.