कोरोना संक्रमित होने के डर से अस्पताल की 7वीं मंजिल से कूदा संदिग्ध मरीज | CARONAVIRUS


कोरोना वायरस ने दुनिया की रफ्तार को थाम कर रख दिया है। अब तक 2 लाख से ज्यादा संदिग्ध मरीज सामने आ चुके हैं। भारत में भी यह घातक वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें इसे फैलने से रोकने के लिए लगातार कड़े कदम उठा रही हैं। अब तक भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 159 तक पहुंच चुकी है। इसमें से 3 की मौत हो गई है। यह वायरस न फैले इसके लिए स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघरों, मॉल्स सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों को बंद कर दिया गया है। सरकार लोगों से जागरुक रहने की भी अपील कर रही है।

देश में कोरोना के 166 मामले हुए
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जारी की है। इसके मुताबिक Covid-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है। इसमें 141 भारतीय नागरिक और 25 विदेशी नागरिक शामिल हैं। अब तक कोरोना वायरस की वजह से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। 

राजस्थान में परिवार में कोरोना की पुष्टि
राजस्थान के झुंझुनूं में एक दंपती और उसके बच्चे में कोरोना की पुष्टि हुई है। राज्य में धारा 144 के साथ मरीज के घर के एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगा दिया गया है। बता दें कि राजस्थान में भी तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसके चलते राज्य में एहतियातन कदम उठाया गया है। 

7वीं मंजिल से कूदा मरीज
ऑस्ट्रेलिया से लौटे मरीज को सिरदर्द होने पर कोरोना वायरस होने की आशंका में दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। जहां मरीज ने 7वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि मरीज ने यह कदम कोरोना वायरस होने के डर से उठाया था। वहीं दूसरी ओर परिवार ने अस्पताल पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं। अब तक मरीज की टेस्ट रिपोर्ट नहीं आई है। 

भारत में कोरोना वायरस के अब तक 159 मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं 3 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। सरकार ने स्कूलों, कॉलेजों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। वहीं सिनेमा हॉल, मॉल्स, सार्वजनिक स्थलों को एहतियातन बंद कर दिया गया है। 

कोरोना वायरस तेजी से भारत में पैर पसार रहा है। अब तक 17 राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। इसे लेकर केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा त्वरित कदम उठाते हुए कई कड़े निर्णय लिए गए हैं। 
Powered by Blogger.